आगरा से बड़ी खबर : सीएम योगी ने बदला इस मेट्रो स्टेशन का नाम, शुभारंभ से पहले सबको चौंकाया

UPT | आगरा मेट्रो स्टेशन

Feb 20, 2024 17:32

आगरा जिले में मेट्रो के सभी ट्रायल सफल होने के बाद अब यात्रियों के सफर की तैयारी है। जहां उम्मीद जताई जा रही है, कि फरवरी माह के अंत में पीएम नरेंद्र मोदी आगरा शहर वासियों को मेट्रो का शुभारंभ करके सौगात दे सकते हैं, लेकिन उनके उद्घाटन से पहले ही योगी सरकार ने बड़ा काम कर दिया है...

Agra News : आगरा जिले में मेट्रो के सभी ट्रायल सफल होने के बाद अब यात्रियों के सफर शुरू होने का इंतजार है। उम्मीद जताई जा रही है कि फरवरी के अंत में पीएम नरेंद्र मोदी आगरावासियों को मेट्रो की सौगात दे सकते हैं। लेकिन, उनके उद्घाटन से पहले ही योगी सरकार ने बड़ा काम कर दिया है। जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर सीएम योगी ने सबको चौंका दिया है। अब इस स्टेशन को नए नाम से जाना जाएगा। इस नए नाम का बोर्ड भी इस स्टेशन पर लगाया जा चुका है। देखिये क्या है नया नाम।

अब इस नाम से जाना जाएगा मेट्रो स्टेशन
बताते चलें कि आगरा फोर्ट के पास जो स्टेशन बन रहा है, उसे जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन नाम दिया गया था, लेकिन इस नाम पर हिंदूवादियों ने एतराज जताया था। जिसको लेकर विरोध प्रदर्शन कर जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन भी सौंपा गया था। उसके बाद जनप्रतिनिधियों ने भी इस स्टेशन के नाम को बदलने की मांग की थी। उस स्टेशन का नाम मनकामेश्वर मंदिर के नाम पर रखे जाने की मांग की गई थी। क्योंकि यहां मनकामेश्वर शिव मंदिर दशकों पुराना है। मंदिर से लोगों की आस्था भी जुड़ी है।

सीएम ने दी थी हरी झंडी 
हाल ही में जब सीएम योगी आदित्यनाथ आगरा आए थे और मेट्रो के ट्रायल को उन्होंने हरी झंडी दिखाई थी, उसी समय यूपीएमआरसी के महाप्रबंधक ने जामा मस्जिद स्टेशन के नाम को बदले जाने के संकेत दिए थे। अब इस संबंध में शासन से आदेश भी आ गया है। उसके बाद जामा मस्जिद स्टेशन का नाम बदलकर अब मनकामेश्वर मेट्रो स्टेशन कर दिया गया है। यूपीएमआरसी ने इस संबंध में जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन की जगह मनकामेश्वर मेट्रो स्टेशन नाम के होर्डिंग भी लगा दिए गए हैं। बिजलीघर पर स्थित इस मेट्रो स्टेशन के मनकामेश्वर मंदिर रखने से हिंदूवादियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ का आभार व्यक्त किया है।

Also Read