Firozabad News : दो दिन से मूसलाधार बारिश होने से किसानों की शिमला व देसी मिर्च हुई बर्बाद, लाखों का हुआ नुकसान

UPT | किसान खेत में काम करते हुए

Sep 11, 2024 23:34

पिछले दो दिनों से हो रुक रुक कर हुई बारिश ने मिर्च की फसल को पूरी तरह से नष्ट कर दिया है। बछगाँव निवासी बेद प्रकाश का कहना है कि उसने 20 बीघा मिर्च बोई थी जिसमें ढेड़ लाख रुपये  किलो का बीज बोया था जो सब बारिश ने …

Firozabad News : फिरोजाबाद जनपद के नारखी क्षेत्र में बड़ी तादात में किसान शिमला मिर्च के साथ देशी मिर्च की खेती करते हैं। इस बार दो दिन हुई जोरदार बारिश से किसानों की मिर्च की फसल बर्बाद हो गयी है। किसानों का कहना है उन्होंने ढेड़ लाख रुपये किलो की कीमत का मिर्च का बीज बोया था जो खेतों में पानी भरने से बर्बाद हो चुका है, जिसके चलते लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

दो दिन की बारिश ने शिमला मिर्च की फसल को डुबोया
पिछले दो दिनों से हो रुक रुक कर हुई बारिश ने मिर्च की फसल को पूरी तरह से नष्ट कर दिया है। बछगाँव निवासी बेद प्रकाश का कहना है कि उसने 20 बीघा मिर्च बोई थी जिसमें ढेड़ लाख रुपये किलो का बीज बोया था जो सब बारिश ने बर्वाद कर दिया है जिसमें मात्र एक बीघा बचा हुआ है बाकी सब बारिश से नष्ट हो गयी है।

बारिश से लाखों रुपये की लागत का नुकसान हुआ
वहीं नारखी क्षेत्र के आलमपुर गाँव निवासी सालीगराम का कहना है इस बार हुई बारिश ने बहुत बड़ा नुकसान किया है जिससे शिमला मिर्च डूब गयी है जिससे लाखों रुपये की लागत का नुकसान हुआ है ।

नारखी क्षेत्र में बड़ी तादात में मिर्च की फसल हुईं बर्बाद
मौसम की मार से मिर्च करने वाले किसानों के नुकसान से आंसू निकल गए हैं  जिले में नारखी क्षेत्र में शिमला मिर्च के साथ साथ देशी मिर्च भी बड़े क्षेत्रफल में बोई जाती है, नारखी क्षेत्र मिर्च के लिए प्रशिद्ध माना जाता है।

Also Read