फिरोजाबाद में मिठाई दुकानों पर छापेमारी : खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने लिए सेंपल, कारोबारियों में हड़कंप

UPT | फिरोजाबाद में मिठाई दुकानों पर छापेमारी

Oct 26, 2024 19:57

फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में दिवाली पर्व पर मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री को रोकने के लिए खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने शनिवार को शहर के कई मिठाई की दुकानों पर छापेमारी की...

Firozabad News : फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में दिवाली पर्व पर मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री को रोकने के लिए खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने शनिवार को शहर के कई मिठाई की दुकानों पर छापेमारी की। इस कार्रवाई के दौरान अधिकारियों ने विभिन्न मिठाइयों के सेंपल लिए। खाद्य विभाग की इस छापेमारी से कारोबारियों में हड़कंप मच गया, कई दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर भागने में ही भलाई समझी। यह कार्रवाई त्योहार के समय में खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए की गई थी।

दुकान से बर्फी का सेंपल लिया
खाद्य विभाग की टीम ने सबसे पहले पूजा मिष्ठान भंडार के राघव बंसल की दुकान से बर्फी का सेंपल लिया। इसके बाद मैनपुरी चौराहा के पास महाराज सिह की दुकान से बूंदी के लड्डू का सेंपल भरा गया। अधिकारियों ने पूजा मिष्ठान भंडार की दूसरी दुकान से भी बंगाली स्वीट और बर्फी का सेंपल लिया। सभी सेंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं। खाद्य विभाग के अधिकारियों की इस कार्रवाई से मिठाई की दुकानों के संचालकों में चिंता का माहौल बना हुआ है।



मौके पर भागे कई दुकानों के संचालक
खाद्य सुरक्षा अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि शनिवार को कई स्थानों से सेंपल भरे गए हैं। यदि जांच में सेंपल फेल होते हैं, तो नियमानुसार संबंधित दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान खाद्य विभाग के अन्य अधिकारी जैसे रमेश चंद्र, डा. अनिल कुमार, जितेंद्र कुमार, यशपाल सिंह और अरुण कुमार भी मौजूद रहे। दिनभर चली इस कार्रवाई के कारण मिठाई की दुकानों के संचालकों में हड़कंप मचा रहा और कई ने मौके से भागने में ही अपनी भलाई समझी।

Also Read