रोडवेज बस स्टैंड में एक चिकित्सा कैंप का आयोजन : कर्मचारियों की आंखों की जांच, कई चालकों का बढ़ा नंबर

UPT | रोडवेज बस स्टैंड में एक चिकित्सा कैंप का आयोजन

Oct 06, 2024 17:04

फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में सड़क सुरक्षा पखवाड़े के तहत रोडवेज बस स्टैंड परिसर में एक चिकित्सा कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप में रोडवेज बस के चालकों और परिचालकों की आंखों की जांच की गई...

Firozabad News : फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में सड़क सुरक्षा पखवाड़े के तहत रोडवेज बस स्टैंड परिसर में एक चिकित्सा कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप में रोडवेज बस के चालकों और परिचालकों की आंखों की जांच की गई। स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उन्हें आवश्यक दवाएं प्रदान की गईं। इसके अलावा सभी को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया।

यह भी पढ़ें- सीएम योगी ने किया महाकुंभ 2025 के लोगो का उद्घाटन : सभी धर्मिक स्थलों और सनातन परंपराओं को मिली जगह, यूनेस्को से मिली मेले को मान्यता

स्वास्थ्य परीक्षण के लिए एक चिकित्सा शिविर का आयोजन
शनिवार को रोडवेज बस स्टैंड पर रोडवेज कर्मचारियों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए एक चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. दीपक तिवारी और डॉ. शाहिद अली ने तीन दर्जन से अधिक कर्मचारियों की स्वास्थ्य जांच की। जांच के दौरान कई कर्मचारियों की आंखों के नंबर बढ़े हुए पाए गए, जबकि कुछ का रक्तचाप (बीपी) भी उच्च पाया गया। इस अवसर पर डॉक्टरों की टीम ने कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी प्रदान किए।



कर्मचारियों को दी सलाह
कर्मचारियों को सलाह दी गई कि वे नियमित अंतराल पर अपनी आंखों का परीक्षण कराते रहें, ताकि भविष्य में किसी समस्या का सामना न करना पड़े। एआरएम शशिरानी और यातायात एआरटीओ अमित वर्मा ने बताया कि रोडवेज के कर्मचारियों की नियमित जांच की जाती है, जिससे चालकों को वाहन चलाते समय स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता।

Also Read