Firozabad News : उत्तर प्रदेश महिला शिक्षक संघ ने धूमधाम से मनाई सावन की हरियाली तीज

UPT | हरियाली तीज

Aug 05, 2024 19:36

फिरोजाबाद में उत्तर प्रदेश महिला शिक्षक संघ ने सावन के महीने में हरियाली तीज का त्योहार बड़े धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर सैकड़ों शिक्षिकाएं कार्यक्रम में शामिल हुईं

Firozabad News : फिरोजाबाद में उत्तर प्रदेश महिला शिक्षक संघ ने सावन के महीने में हरियाली तीज का त्योहार बड़े धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर सैकड़ों शिक्षिकाएं कार्यक्रम में शामिल हुईं और त्योहार की खुशी में जमकर नाचा और गाया। हरियाली तीज भगवान शिव और पार्वती के प्रेम का प्रतीक मानी जाती है। इस त्योहार के दौरान महिलाएं अपने सुहाग की अखंडता की कामना करती हैं और इस दिन को विशेष रूप से सोलह श्रृंगार करके मनाती हैं। महिलाएं हरे रंग के वस्त्र पहनकर इस दिन को और भी खास बनाती हैं।

आकृति यादव को मिला तीज क्वीन' का खिताब
बेसिक शिक्षा विभाग की शिक्षिकाओं ने इस पर्व को धूमधाम से मनाने के लिए एक शानदार कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में एक प्रतियोगिता भी आयोजित की गई, जिसमें आकृति यादव को 'तीज क्वीन' का खिताब मिला। दीपमाला और सत्यवती ने दूसरे स्थान पर कब्जा किया, जबकि तीसरे स्थान पर अन्य प्रतिभागी रहीं।

ये सभी रहे मौजूद
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रंजना सिंह, चेयरमैन सिरसागंज, और डॉ. गीता यादव, JS यूनिवर्सिटी शिकोहाबाद ने विजेताओं को 'तीज क्वीन' का ताज और पट्टिका पहनाकर सम्मानित किया। जिलाध्यक्ष रीमा यादव ने सभी उपस्थित महिलाओं को उपहार वितरित कर उनके योगदान के लिए आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में वंदना तोमर, नीती यादव, गीतांजलि, नीलम यादव, मधू चौहान, मधुलता शर्मा, प्रिया, सुनीता, आरती, मिली, नीतू, अपर्णा, सुधा, विनीता, पूनम, रश्मि, प्रियंका, शालिनी, शशिप्रभा, और रागिनी समेत कई अन्य शिक्षिकाएं भी मौजूद थीं।

Also Read