स्कूल के शिक्षक पर गंभीर आरोप : छात्राएं बोलीं- 'सीने पर हाथ रखते हैं, कहते हैं कि सीख लो बच्चा कैसे पैदा करना है'

UPT | यह मेटा एआई द्वारा जनरेट की गई सांकेतिक तस्वीर है

Sep 03, 2024 16:51

मैनपुरी के औंछा थाना क्षेत्र के एक सरकारी पूर्व माध्यमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक नरेंद्र यादव की शर्मनाक हरकतों की जानकारी सामने आई है। आरोप है कि यादव पिछले तीन साल से कक्षा 6 से 8 तक की छात्राओं के साथ लगातार अश्लील हरकतें कर रहा था

Short Highlights
  • शिक्षक पर अश्लील हरकत करने का आरोप
  • टॉयलेट में भी झांकता था शिक्षक
  • छात्राओं ने लगाए कई गंभीर आरोप
Mainpuri News : मैनपुरी के औंछा थाना क्षेत्र के एक सरकारी पूर्व माध्यमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक नरेंद्र यादव की शर्मनाक हरकतों की जानकारी सामने आई है। आरोप है कि यादव पिछले तीन साल से कक्षा 6 से 8 तक की छात्राओं के साथ लगातार अश्लील हरकतें कर रहा था। वह न केवल बच्चियों को अश्लील वीडियो दिखाता था, बल्कि क्लास में पढ़ाते समय भी उन्हें बैड-टच करता था। आरोप है कि स्कूल प्रशासन से शिकायत करने पर भी मामले को नजरअंदाज कर दिया गया।

टॉयलेट में भी झांकता था शिक्षक
उसके द्वारा टॉयलेट में ताक-झांक करने और छात्राओं को धमकाने की घटनाएं भी सामने आई हैं। इस घृणित व्यवहार को लेकर छात्राओं ने पहले स्कूल प्रिंसिपल और शिक्षिकाओं से शिकायत की थी, लेकिन कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की गई। अंततः छात्राओं ने अपने अभिभावकों को पूरी स्थिति से अवगत कराया, जिन्होंने पुलिस से मदद की गुहार लगाई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर शिक्षक को तत्काल गिरफ्तार कर लिया। सोमवार को जैसे ही पुलिस ने आरोपी शिक्षक को हिरासत में लिया, स्कूल में अभिभावकों और स्थानीय ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई।



आरोपी को पुलिस ने पकड़ा
मामले में यह भी खुलासा हुआ कि शिक्षक ने बच्चियों को अश्लील वीडियो दिखाकर उन्हें डरा-धमका कर अपनी हरकतों को अंजाम दिया था। छात्राओं ने बताया कि टीचर उन्हें अश्लील वीडियो दिखाकर कहता था कि सीख लो बच्चे कैसे पैदा होते हैं, वरना बाद में अस्पताल में काफी दर्द सहना पड़ेगा। स्कूल की टीचर रूपाली रस्तोगी ने भी इस मामले की पुष्टि की और बताया कि उन्होंने प्रिंसिपल को इस बारे में सूचित किया था, लेकिन प्रिंसिपल ने मामले को दबा दिया। टीचर की इन शर्मनाक हरकतों की जानकारी पुलिस को मिलने के बाद एक मुकदमा दर्ज किया गया और आरोपी को थाने ले जाया गया।

छात्राओं ने लगाए कई गंभीर आरोप
स्कूल की कक्षा 8 की छात्रा ने बताया कि शिक्षक उन्हें अक्सर क्लास के दौरान ब्लैक बोर्ड पर कुछ लिखने के बहाने भेजते थे और फिर मौका पाकर उन्हें छूते थे। इसी तरह, कक्षा 6 और 7 की छात्राओं ने भी शिकायत की कि शिक्षक टॉयलेट में उनका पीछा करता था और उनके साथ अश्लील हरकतें करता था। छात्राओं ने कहा कि आरोपी टीचर उनके सीने पर बार-बार हाथ रखता था। विरोध करने पर कहता था कि ऐसी जगह मारकर फेकूंगा कि कोई पता नहीं लगा पाएगा।

बच्चियों ने अभिभावकों को दी जानकारी
इन घटनाओं से परेशान होकर बच्चियों ने अपने अभिभावकों को पूरी जानकारी दी, जिन्होंने तुरंत पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया। स्थानीय ग्रामीण और अभिभावक इस घटना को लेकर काफी आक्रोशित हैं और आरोपी शिक्षक के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानाध्यापक ने जानबूझकर शिक्षक की हरकतों को छुपाया और किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की।

Also Read