Mathura News : बाँके बिहारी मन्दिर में भक्तों का सैलाब उमड़ा, भीड़ नियंत्रित करने की व्यवस्थाएं ध्वस्त

UPT | मंदिर के बाहर लोगों की भीड़

Apr 07, 2024 16:50

विश्वप्रसिद्ध बिहारी जी मंदिर में अपने आराध्य के दर्शन करने वालों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। जिसे लेकर प्रशासन द्वारा की गई व्यबस्था ध्वस्त दिखाई दे रही हैं, आये दिन श्रद्धालु बेहोश हो रहे …

Mathura News : ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में भक्तों का सैलाब थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिसके चलते स्थानीय लोगों समेत बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं पुलिस प्रशासन द्वारा ठाकुर बांके बिहारी मंदिर पर आने वाले भक्तों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए की गई सभी व्यवस्थाएं ध्वस्त होती दिखाई दे रही हैं।

तैयारी हर बार हो जाती है ध्वस्त
 बताते चलें की शनिवार और रविवार को ठाकुर बांके बिहारी मंदिर के दर्शन करने के लिए लाखों की संख्या में भक्त आते हैं। जिसे लेकर प्रशासन द्वारा भक्तों की सुविधा के लिए हर बार नई प्लानिंग तैयार की जाती है लेकिन वह प्लानिंग धरातल पर असफल दिखाई दे रही हैं।
आज रविवार को कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला जब ठाकुर बांके बिहारी के दर्शन करने के लिए भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा और सुबह से ही ठाकुर बांके बिहारी मंदिर के गेट और आसपास भक्तों का जमावड़ा दिखाई देने लगा। वहीं भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लगाई गई पुलिस फोर्स एवं मंदिर के निजी सुरक्षा गार्ड भीड़ के दबाव में अपने आप को भी सुरक्षित नहीं कर पा रहे थे ऐसे में प्रशासन द्वारा बनाई गई सभी योजनाएं ध्वस्त होती हुई दिखाई दीं।
रविवार को सुबह से ही विद्यापीठ चौराहा और जुगालघाट से मंदिर तक सभी गलियां आज जाम दिखाई दीं। दर्शन करने आए श्रद्धालुओं को भीड़ और गर्मी के चलते काफी परेशानी झेलनी पड़ी। लोग इस अव्यवस्था के लिए प्रशासन को कोस रहे थे।

Also Read