मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मथुरा दौरा : बांकेबिहारी मंदिर में पूजा-अर्चना की, कल ब्रज क्षेत्र के विकास पर करेंगे चर्चा

UPT | सीएम योगी ने बांकेबिहारी मंदिर में पूजा-अर्चना की।

Aug 25, 2024 23:00

मुख्यमंत्री का मथुरा आगमन हमेशा की तरह विशेष उत्साह का केंद्र रहा। उनके पहुंचते ही हजारों की संख्या में एकत्रित श्रद्धालु गदगद हो गए और जय श्री राम तथा जय श्री कृष्ण के नारों से पूरा क्षेत्र गूंज उठा।

Mathura News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार की शाम मथुरा पहुंचे हैं, जहां उन्होंने बांकेबिहारी मंदिर में विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना कर भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन किए। उनके इस धार्मिक कार्यक्रम में मथुरा की सांसद हेमा मालिनी और ब्रज विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष समेत भारतीय जनता पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी शामिल हुए। सोमवार को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का भव्य आयोजन मथुरा और वृंदावन में होगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति बेहद मायने रखती है।

दो दिवसीय दौरे पर हैं सीएम योगी
दो दिवसीय मथुरा दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को बांके बिहारी के दर पर पहुंचे। यहां उन्होंने देर रात बाबा के चरणों में हाजिरी लगाई और कान्हा का आशीष लिया। मुख्यमंत्री ने सुखी, समृद्ध उत्तर प्रदेश की कामना की। इस दौरान स्थानीय लोगों ने राधे-राधे कहकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी श्रद्धालुओं का अभिवादन किया। मुख्यमंत्री ने छप्पन भोग की थाली अर्पित की। मंदिर के पुजारियों की तरफ से मुख्यमंत्री को श्रीचरणों की माला पहनाई गई और दुशाला ओढ़ाई गई। इस दौरान योगी सरकार के मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण, जयवीर सिंह, संदीप सिंह समेत स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

योगी को देख गदगद हो गए हज़ारों श्रद्धालु
मुख्यमंत्री का मथुरा आगमन हमेशा की तरह विशेष उत्साह का केंद्र रहा। उनके पहुंचते ही हजारों की संख्या में एकत्रित श्रद्धालु गदगद हो गए और जय श्री राम तथा जय श्री कृष्ण के नारों से पूरा क्षेत्र गूंज उठा। योगी आदित्यनाथ का मंदिर में स्वागत देखकर स्पष्ट था कि उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है, और मथुरा में उनका यह दौरा धार्मिक और सांस्कृतिक महत्व के साथ-साथ राजनीतिक दृष्टिकोण से भी महत्वपूर्ण था।

मथुरा में सुरक्षा और चौकसी का तगड़ा बंदोबस्त
मुख्यमंत्री के आगमन के मद्देनज़र आगरा मंडल प्रशासन और मथुरा पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। सुरक्षा बलों की सक्रियता और प्रशासनिक तैयारी से मुख्यमंत्री का दौरा बिना किसी बाधा के संपन्न हुआ। योगी आदित्यनाथ के दौरे का प्रमुख उद्देश्य मथुरा और ब्रज क्षेत्र के विकास से जुड़ा हुआ है। सोमवार को वह विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। जिनमें धार्मिक, सामाजिक, राजनीतिक और प्रशासनिक कार्यक्रम शामिल हैं। विशेष रूप से मुख्यमंत्री ब्रज विकास प्राधिकरण और यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण की संयुक्त बैठक में भी शामिल होंगे। इस बैठक में मथुरा, वृंदावन और ब्रज क्षेत्र के अन्य इलाकों में प्रस्तावित विकास योजनाओं पर चर्चा की जाएगी और मुख्यमंत्री को इन योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

ब्रज क्षेत्र के विकास को मिलेगी नई गति
मुख्यमंत्री का यह दौरा न केवल धार्मिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण है, बल्कि मथुरा और ब्रज क्षेत्र के समग्र विकास के लिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। उनकी उपस्थिति से यह साफ संकेत मिलता है कि राज्य सरकार ब्रज क्षेत्र के विकास के प्रति गंभीर है और आने वाले दिनों में इन इलाकों में बड़े पैमाने पर विकास कार्यों की उम्मीद की जा सकती है। अब सबकी निगाहें सोमवार को होने वाली बैठकों और मुख्यमंत्री के वक्तव्यों पर टिकी हैं, जो मथुरा और ब्रज क्षेत्र के भविष्य के लिए दिशा तय कर सकते हैं।

Also Read