मथुरा न्यूज : बांके बिहारी मन्दिर की रेलिंग से गिरा श्रद्धालु, जानिए फिर क्या हुआ…

UPT | बांके बिहारी मंदिर में रैलिंग से गिरता श्रद्धालु

Apr 09, 2024 20:10

ठाकुर श्री बांके बिहारी मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ के दवाब के चलते व्यवस्थाएं दिन पर दिन चरमराती नजर आ रही हैं। सोमवार रात मंदिर के वीआईपी कटघरे में कुछ ऐसा ही नजारा सामने आया...

Mathura News (Vinod Sharma) : ठाकुर श्री बांके बिहारी मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ के दवाब के चलते व्यवस्थाएं दिन पर दिन चरमराती नजर आ रही हैं। सोमवार रात मंदिर के वीआईपी कटघरे में कुछ ऐसा ही नजारा सामने आया। जिसमें जगमोहन की सीढ़ियों पर लगी रेलिंग से दर्शन कर रहा एक युवक अचानक वीआईपी कटघरे में जा गिरा। इस दौरान मौके पर अफरा-तफरी फैल गई। गनिमत रही युवक को चोट नही लगी। वहीं इस मामले की सीसीटीवी फुटैज भी सामने आई है।

सुरक्षाकर्मियों के ऊपर गिरा श्रद्धालु
विश्व विख्यात ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में पिछले काफी समय से श्रद्धालुओं की भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही है ।श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने के उद्देश्य से प्रशासन द्वारा तमाम इंतजाम किए जा रहे हैं। लेकिन सभी इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे हैं। सोमवार की रात को शयनभोग सेवा के दौरान एक युवक जगमोहन की सीढ़िया पर लगी रेलिंग के पास से दर्शन करने के लिए आगे झुक रहा था। इसी दौरान अचानक उसका बैलेंस बिगड़ और वह वीआईपी कटघरे में गिर पड़ा। गनीमत रही कि वह वहां तैनात सुरक्षा कर्मियों के ऊपर जाकर गिरा ।जिससे उसके कोई चोट नहीं आई अन्यथा कोई भी बड़ी घटना हो सकती थी। 

मौके पर मचा हड़कंप
अचानक दर्शन करते समय युवक सुरक्षा कर्मियों के ऊपर गिरा, तो वहां हड़कंप मच गया। सोमवार को अमावस्या होने कारण मंदिर परिसर में सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। बताया गया है कि जिस समय युवक वीआईपी कटघरे में गिरा था। उस समय उच्च न्यायालय की एक जज अपने परिवार के साथ दर्शन कर रही थीं और प्रोटोकॉल के मुताबिक उनके साथ स्थानीय प्रशासनिक और न्यायिक अधिकारी मौजूद थे।

Also Read