मथुरा में धर्म सभा संगोष्ठी : दुकानों पर नाम लिखने के फैसले का धर्मरक्षा संघ ने किया समर्थन

UPT | गोष्ठी में पहुंचे सन्तजन

Jul 19, 2024 18:06

धर्म रक्षा संघ के तत्वावधान में रमणरेती स्थित हनुमान टेकरी आश्रम में शुक्रवार को एक धर्म सभा संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें उत्तर प्रदेश...

Mathura News : धर्म रक्षा संघ के तत्वावधान में रमणरेती स्थित हनुमान टेकरी आश्रम में शुक्रवार को एक धर्म सभा संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पूरे प्रदेश में सभी दुकानों, होटल-ढ़ाबा, ढ़केलों एवं कार्य स्थलों पर दुकान का नाम और दुकान के मालिक का नाम अनिवार्य रूप से लिखने के आदेश से धर्म रक्षा संघ ने मुख्यमंत्री को बधाई दी। 

घनश्याम हो या इमरान सबको लिखना होगा नाम
धर्म रक्षा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सौरभ गौड़ ने कहा कि उत्तर प्रदेश की तरह पूरे भारत में फल-सब्जी की दुकानों, होटल-ढाबा, भोजनालय एवं व्यापारिक स्थलों पर दुकान का पूरा नाम एवं मालिक का नाम अनिवार्य रूप से लिखने का नियम लागू होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में घनश्याम हो या इमरान सबको लिखना होगा नाम।

किसी प्रकार का धोखा नहीं हो पाएगा
हनुमान टेकरी के अधिकारी महंत दशरथ दास महाराज ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी का व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर नाम लिखने वाला निर्णय स्वागत योग्य है। नियम संयम से रहने वाले सनातनियों को अब किसी प्रकार का धोखा नहीं हो पाएगा। स्वामी सत्यमित्रानंद महाराज ने कहा कि दुकानों पर सिर्फ नाम लिखने से काम नहीं चलेगा, बल्कि साथ में दुकान मालिक का आधार कार्ड भी लगाया जाना चाहिए। महंत मोहिनी बिहारी शरण ने कहा कि हलाल प्रमाण पत्र जारी करने पर रोक लगनी चाहिए, जो की पूरी तरीके से अवैध और गैरकानूनी है।

यह लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर स्वामी डॉ आदित्यानंद महाराज, महंत देवानंद परमहंस, महंत शिव बालक दास, राष्ट्रीय महामंत्री श्रीदास प्रजापति, सुजैन आनंद, महंत मोहन दास, महंत नृसिंह दास, महंत कृष्ण दास आदि मौजूद रहे।

Also Read