Mathura News : अधिक बारिश से प्रभावित क्षेत्रों का जिलाधिकारी और एसएसपी ने किया निरीक्षण, किसानों को मिलेगा मुआवजा

UPT | डीएम और एसएसपी ने किया निरीक्षण।

Sep 14, 2024 22:24

जनपद में हाल ही में हुई अत्यधिक वर्षा के कारण कई क्षेत्रों में जलभराव और फसलों को भारी नुकसान हुआ है। इसे देखते हुए मथुरा जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शैलेश कुमार पांडेय ने तहसील छाता के विभिन्न गांवों का निरीक्षण किया।

Mathura News : जनपद में हाल ही में हुई अत्यधिक वर्षा के कारण कई क्षेत्रों में जलभराव और फसलों को भारी नुकसान हुआ है। इसे देखते हुए मथुरा जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शैलेश कुमार पांडेय ने तहसील छाता के विभिन्न गांवों का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों ने ग्राम कामर, लालपुर, और देहगांव जैसे इलाकों का दौरा किया, जहां भारी बारिश के कारण जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है।

निरीक्षण के दौरान किसानों से मुलाकात की
जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने निरीक्षण के दौरान किसानों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना। उन्होंने किसानों के खेतों में हुए जलभराव और फसल क्षति का मुआयना किया। जिलाधिकारी ने कहा कि जिले के सभी अधिकारियों को वर्षा से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने और नुकसान का आकलन करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि सर्वेक्षण के बाद प्रभावित किसानों को उचित मुआवजा दिया जाएगा। 

किसानों को प्रदान की जाएगी सहायता राशि
जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की टीम सक्रिय रूप से प्रभावित क्षेत्रों में कार्य कर रही है। जिलाधिकारी ने बताया कि जनहानि, पशुहानि, फसल क्षति और मकान क्षति के मामलों में भी सहायता राशि प्रदान की जाएगी। इसके लिए अधिकारियों को तेजी से सर्वेक्षण कर नुकसान का सही आकलन करने के निर्देश दिए गए हैं।

किसानों का आक्रोश और आंदोलन की चेतावनी
लगातार हो रही बारिश से फसल बर्बाद होने के बाद किसान संगठनों ने अपनी समस्याओं को जिलाधिकारी के सामने रखा। भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) सहित कई अन्य राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। किसानों ने अपनी मांगों को लेकर आक्रोश व्यक्त किया, और फसल नुकसान की भरपाई के लिए ठोस कदम उठाने की मांग की।

Also Read