Mathura News : सरकारी अस्पताल बना तालाब, मरीजों को परेशानी, जानें क्यों पैदा हुए ऐसे हालात...

UPT | तालाब में तब्दील अस्पताल।

Sep 12, 2024 14:57

बरसात के पानी ने सरकारी अस्पताल को तालाब बना दिया है। सिस्टम की अनदेखी के चलते अस्पताल में मरीजों को लेकर पहुंच रहे तीमारदारों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बताया गया है कि तीन दिन से...

Mathura News : बरसात के पानी ने सरकारी अस्पताल को तालाब बना दिया है। सिस्टम की अनदेखी के चलते अस्पताल में मरीजों को लेकर पहुंच रहे तीमारदारों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बताया गया है कि तीन दिन से लगतार हो रही बारिश की वजह हाइवे का नाला अवरुद्ध हो गया है। इससे बारिश का पानी पंडित दीनदयाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चारो तरफ भर गया है। इससे अस्पताल परिसर में रहने वाले स्वास्थ्यकर्मियों के साथ मरीजों और तीमारदारों को भी काफी परेशानी हो रही है। 

हॉस्पिटल में एक फुट तक पानी 
मरीजों का कहना है कि बारिश होने के बाद हॉस्पिटल में करीब एक फुट तक पानी भर जाने से वार्डों तक पहुंचना मुश्किल हो गया है। बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। आगरा दिल्ली हाइवे किनारे बने स्वास्थ्य केंद्र के पास नेशनल हाइवे अथॉरिटी द्वारा एक नाला बनाया गया है। जिसे कभी साफ नहीं किया जाता है। कचरे के कारण बारिश होने से हाइवे पर पानी भर जाता है। वाहनों के निकलने से उठने वाली हिलोरों से अस्पताल की दीवार टूट गई और अस्पताल में चारों तरफ पानी भर गया। स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉक्टर रामवीर सिंह ने बताया कि अस्पताल से तीन मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। लगातार बरसात हो रही है, जिस वजह से अस्पताल में पानी भरा हुआ है।

कैसे बचाएंगे बीमारियों से
बरसात के मौसम में स्वास्थ्य विभाग की ओर से आमजन को डेंगू, मलेरिया जैसी भयंकर बीमारियों से बचाने के लिये तमाम सुझाव दिए जाते हैं। यह भी कहा जाता है कि घरों के आसपास पानी जमा न होने दें। अब अस्पताल ही तालाब बना हुआ है, तो यहां इलाज के लिये आने वाले मरीजों को ड़ेंगू, मलेरिया के प्रकोप से कैसे बचाया जायेगा।

Also Read