Mathura News : धर्मांतरण के मामले में हिंदूवादी संगठनों का हंगामा, जांच में जुटी पुलिस

UPT | थाना फोटो

Sep 21, 2024 22:20

शहर की इन्द्रपुरम कॉलोनी में धर्मांतरण की सूचना पर हिंदूवादी संगठनों ने जमकर हंगामा काटा। सूचना पर पुलिस पहुंची और...

Mathura News : थाना हाइवे क्षेत्र में धर्मांतरण का मामला सामने आया है। इंद्रपुरी कॉलोनी में बड़े स्तर पर धर्मांतरण कराए जाने की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे हिंदूवादियों ने हंगामा कर दिया। मौके पर पहुंची हाईवे थाना पुलिस एक ताइवानी नागरिक समेत करीब दर्जनभर महिला पुरुषों को थाने लाई। जिनसे पूछताछ की जा रही है।
 

जानकारी के मुताबिक,  दोपहर करीब 12 बजे  इंद्रपुरी कॉलोनी स्थित राकेश कुमार के मकान में धर्मांतरण होने की सूचना हिंदूवादी संगठनों को मिली। हिंदूवादी संगठन जब मौके पर पहुंचे तो मकान में कुर्सियां बिछी हुई थीं जिनपर करीब 50 महिलाएं बैठी थी। सामने ही दूसरे मकान में करीब 50 पुरुष मौजूद थे। दोनों मकानों के अंदर से हिंदूवादी नेताओं को करीब चार बोरे धर्मग्रंथ, लोगों के खाने का बिल, लैपटॉप, मोबाइल और खानपान का सामान मिला। हंगामा बढ़ा तो हाइवे थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। मकान के अंदर मौजूद एक ताइवानी नागरिक, मकान मालिक, उनकी पत्नी करीब दर्जनभर महिला पुरुषों को पकड़कर पुलिस अपने साथ थाने ले आई। जिनसे पुलिस पूछताछ करने में लगी हुई है। हालाँकि अभी तक किसी भी तरह की तहरीर पुलिस को नहीं मिली है।

दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग
इस घटना को लेकर हिंदूवादी संगठनों में जबरदस्त आक्रोश है। धर्म जागरण समन्वय के विभाग संयोजक विजय गुर्जर ने ताइवानी नागरिक पर धर्मांतरण करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि ये लोग काफी समय से इस काम को कर रहे हैं। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है। एसपी सिटी डॉ अरविंद कुमार ने बताया कि शिकायत के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।  

Also Read