Mathura News : जीते जी मुर्दा हो गया किसान, अफसरों के कारनामे से हर कोई हैरान, जानें पूरा मामला...

UPT | दस्तावेजों में मुर्दा किसान लगा रहा जिंदा करने की गुहार।

Sep 21, 2024 14:27

तहसील स्तर पर भ्रष्टाचार का बोलबाला है। यहां बड़े स्तर पर लापरवाही भी सामने आती रहती है। ताजा मामला भ्रष्टाचार और लापरवाही का सबूत है। यहां एक किसान को राजस्व अभिलेखों में मुर्दा दर्शाते हुए उसके नाम...

Mathura News : तहसील स्तर पर भ्रष्टाचार का बोलबाला है। यहां बड़े स्तर पर लापरवाही भी सामने आती रहती है। ताजा मामला भ्रष्टाचार और लापरवाही का सबूत है। यहां एक किसान को राजस्व अभिलेखों में मुर्दा दर्शाते हुए उसके नाम की ज़मीन दूसरे लोगों के नाम चढ़ा दी गई। 

ये है पूरा मामला
मामला मांट तहसील से जुड़ा हुआ है। जीवित व्यक्ति को तहसीलकर्मियों ने मृत दिखाकर उसके नाम के आगे स्वर्गीय लिख दिया। इतना ही नहीं, उसकी जमीन दूसरे के नाम पर स्थानांतरित कर दी गई। पीड़ित शिकायतकर्ता गांव उधर निवासी रामनिवास ने जिलाधिकारी से मदद की गुहार लगाई है। 

डीएम को सुनाई पीड़ा
जिलाधिकारी कार्यालय पर अपनी पीड़ा लेकर पहुंचे रामनिवास के मुताबिक, उसके पिता की मृत्यु के बाद पैतृक भूमि उसके तीन भाइयों के नाम दर्ज हुई। लेकिन, रामनिवास को स्वर्गीय दिखाकर अन्य लोगों के नाम खसरा खतौनी में चढ़ा दिए गए हैं। जिलाधिकारी कार्यालय पर खसरा खतौनी में स्वर्गीय दिखाए गए रामनिवास का कहना है कि वह तहसील से लेकर जिला मुख्यालय के चक्कर काट रहे हैं। किंतु, किसी भी तरह की सुनवाई नहीं हो रही है। राजस्वकर्मियों की गलती का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है।

Also Read