वृंदावन मार्ग पर लोहे की ग्रिल टूटी : पेड़ काटने के दौरान हुई घटना, अब प्राधिकरण ने दर्ज कराया केस

UPT | क्षतिग्रस्त ग्रिल

Sep 21, 2024 21:05

छटीकरा वृंदावन मार्ग पर दो दिन पहले वृक्ष काटने के मामले में मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण द्वारा शनिवार को एक रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

Short Highlights
  • वृंदावन मार्ग पर लोहे की ग्रिल टूटी
  • पेड़ काटने के दौरान हुई घटना
  • दो दिन पहले काटे गए थे पेड़
Mathura News : छटीकरा वृंदावन मार्ग पर दो दिन पहले वृक्ष काटने के मामले में मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण द्वारा शनिवार को एक रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। यह रिपोर्ट 100 मीटर के दायरे में 14 स्थानों पर ग्रीन बेल्ट की सुरक्षा के लिए लगाई गई लोहे की ग्रिल के क्षतिग्रस्त होने के संबंध में की गई है।

दो दिन पहले काटे गए थे पेड़
गौरतलब है कि दो दिन पहले वृंदावन छटीकरा मार्ग पर पेड़ काटने की घटना हुई थी। इस दौरान उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा ग्रीन बेल्ट के लिए लगाई गई लोहे की ग्रिल भी क्षतिग्रस्त हो गई थी। इस मामले का संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद की कार्यदाई संस्था, मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण ने वन विभाग द्वारा नामजद किए गए लोगों के खिलाफ जेंत थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

लोहे की ग्रिल हुई थी क्षतिग्रस्त
रिपोर्ट में कहा गया है कि छटीकरा मार्ग पर पेड़ काटने के कारण 14 स्थानों पर लगभग 100 मीटर लंबी लोहे की ग्रिल क्षतिग्रस्त हुई है, जो ग्रीन बेल्ट में पेड़ों की सुरक्षा के लिए लगाई गई थी। इसमें फार्म हाउस के मालिक डालमिया एंड सस, कोलकाता निवासी नारायण प्रसाद डालमिया, श्रीचंद कुमार धानुका, अरुण धानुका, मृगांक धानुका और गुरुकृपा तपोवन कालोनी के मालिक शामिल हैं।

Also Read