बांके बिहारी मंदिर के सेवायत के यहां लूट का मामला : गोस्वामी की पत्नी ने रची थी साजिश, नोएडा से भाड़े पर बुलाए थे गुंडे

UPT | मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी

Aug 30, 2024 11:37

वृंदावन के चैतन्य बिहार में गोस्वामी के घर दिनदहाड़े लूट की वारदात करने वाले बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ में पकड़ लिया। पूरी वारदात की साजिश गोस्वामी की पत्नी ने रची थी। पुलिस ने पत्नी को भी हिरासत में लेकर लूटी गई तिजोरी बरामद कर ली है।

Mathura News :  वृन्दावन कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत 24 अगस्त को चैतन्य विहार कॉलोनी स्थित ठाकुर श्री बांके बिहारी मंदिर के सेवायत अनंत गोस्वामी उर्फ जॉनी के घर हुई लूट का खुलासा वृंदावन कोतवाली पुलिस और एसओजी टीम के संयुक्त आपरेशन में कर दिया है। पुलिस के अनुसार सेवायत गोस्वामी की पत्नी भी इस घटना में शामिल रही। गोस्वामी की पत्नी के इशारे पर ही नोएडा से हायर किए गए बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया था। पुलिस मुठभेड़ के बाद दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं सेवायत गोस्वामी की पत्नी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से लूटी गई तिजोरी, सोने चांदी के जेवरात, घटना में प्रयुक्त स्कूटी एवं दो तमंचा कारतूस बरामद किए हैं।

बदमाशों ने नौकर को बनाया था बंधक
बताते चलें कि गत 24 अगस्त शनिवार को चैतन्य विहार कॉलोनी में दिन-दहाड़े करीब 9.30 बजे चार नकाबपोश बदमाशों ने बांके बिहारी मंदिर के सेवायत अनंत गोस्वामी उर्फ जॉनी के मकान में घुसकर लूट की घटना को अंजाम दिया था। बदमाशों ने घर में मौजूद नौकर अंतरिक्ष शुक्ला को बंधक बनाकर 150 किलो वजनी तिजोरी लूट ली थी।

इस घटना का खुलासा वृंदावन कोतवाली पुलिस के लिए काफी चुनौती पूर्ण था। पुलिस इलाके के सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल फोन की लोकेशन को ट्रेस करते हुए सुराग एकत्र कर लुटेरों तक जा पहुंची। लेकिन जब पुलिस घटना की तह में गई तो सारी हकीकत सामने आ गई। 

गोस्वामी की पत्नी ने इस तरह रची थी साजिश 
एएसपी कुंवर आकाश ने बताया कि अनंत उर्फ जॉनी गोस्वामी की पत्नी जो पिछले कई वर्षों से अपने पति से अलग दिल्ली में रह रही है, उसके इशारे पर ही घटना को अंजाम दिया गया था। इधर वृंदावन पुलिस ने एसओजी टीम के साथ संयुक्त ऑपरेशन में मुखबिर की सूचना पर देवराह बाबा घाट के पास लूट करने वाले तीन बदमाशों की घेराबंदी कर ली। जिनके साथ क्रास फायरिंग में मोहम्मदाबाद फतेहगढ़ एवं हाल निवासी सेक्टर 63 नोएडा निवासी अविरल उर्फ अभी उर्फ छोटू और विजय नगर गाजियाबाद निवासी पुनीत के पैर में गोली लगने के बाद गिरफ्तार कर लिया। दोनों घायल बदमाशों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीसरा बदमाश उन्नाव निवासी अजीत सिंह अंधेरे का फायदा उठाकर फरार होने में सफल रहा है।

लूटी गई तिजोरी और चांदी के आभूषण बरामद
एएसपी ने बताया कि पुलिस ने उनके कब्जे से लूट में प्रयुक्त स्कूटी, दो तमंचा, लूटी गई तिजोरी और चांदी के जेवरात बरामद किए हैं। साथ ही लूट की घटना की साजिश रचने वाली सेवायत गोस्वामी की पत्नी तूलिका गोस्वामी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

Also Read