Mathura News : मेघालय के राज्यपाल ने वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में पूजा की, बोले- दर्शन से मन को शांति एवं प्रसन्नता मिली

UPT | मेघालय के राज्यपाल फागू चौहान ने भगवान बांके बिहारी के दर्शन किए।

Feb 06, 2024 19:23

मेघालय के राज्यपाल फागू चौहान विश्व प्रसिद्ध बांकेबिहारी मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में बांकेबिहारी लाल के सामने मत्था टेका और पूजा-अर्चना की।

Short Highlights
  • मंदिर के सेवायत गोस्वामी ने भगवान का प्रसाद, प्रसादी माला और पटुका प्रदान किया।
  • मेघालय के राज्यपाल ने भगवान बांकेबिहारी की आरती भी की 
Mathura News : मेघालय के राज्यपाल फागू चौहान मंगलवार सुबह वृंदावन पहुंचे, जहां उन्होंने भगवान बांके बिहारी के दर्शन किए और पूजा अर्चना कर आरती भी उतारी। बांके बिहारी की देहरी पर माथा टेककर उनका आर्शीवाद भी लिया। राज्यपाल इस दौरान कुछ क्षण बांके बिहारी जी की छवि को निहारते रहे। मंदिर के सेवायत गोस्वामी ने मेघालय के राज्यपाल फागू चौहान को भगवान का प्रसाद, पटुका और प्रसादी माला भेंट की। 

हमारे आराध्य हैं बांके बिहारी जी
मेघालय के राज्यपाल फागू चौहान के साथ कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण के प्रतिनिधि के तौर पर मनोज चौधरी मौजूद रहे। मेघालय के राज्यपाल ने कहा कि बांके बिहारी जी हमारे आराध्य हैं, इसलिए दर्शन-पूजन के लिए आया हूं। दर्शन से मन को शांति एवं प्रसन्नता मिल रही है। उनके दर्शन करके आज हम धन्य हो गये हैं। उन्होंने कहा, वृन्दावन पहुंचकर मुझे मानसिक शांति मिली है। वृंदावन आए मेघालय के राज्यपाल फागू चौहान से पत्रकारों ने जब आगामी लोकसभा चुनाव पर सवाल किए गए तो उन्होंने इस पर बोलने से इनकार कर दिया।

Also Read