Mathura News : पानी की टंकी के नीचे भरा पानी, मौके पर दौड़े अधिकारी, जानें क्यों घबराया प्रशासन...

UPT | जर्जर पानी की टंकी का मुआयना करते अधिकारी।

Sep 12, 2024 14:08

लगातार हो रही मूसलाधार बरसात से हर कोई हैरान है। बारिश शहरी क्षेत्र के साथ साथ ग्रामीण इलाकों में कहर ढा रही है। गांव गांव से प्रशासनिक अधिकारियों को दीवार गिरने और जलभराव की सूचनाएं मिल रहीं थीं। फिर भी...

Mathura News : लगातार हो रही मूसलाधार बरसात से हर कोई हैरान है। बारिश शहरी क्षेत्र के साथ साथ ग्रामीण इलाकों में कहर ढा रही है। गांव गांव से प्रशासनिक अधिकारियों को दीवार गिरने और जलभराव की सूचनाएं मिल रहीं थीं। फिर भी, अधिकारी चुप्पी साधे बैठे रहे। लेक़िन, जब यह सूचना मिली कि पानी की टंकी गिरासू हो रही है और आसपास घरों में रहने वाले परिवारों की जान को खतरा है। इस सूचना से खलबली मच गई। अफसर गांव गौसना की ओर दौड़ पड़े।

परिवारों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया
टंकी के आसपास बरसात का पानी भर जाने से ग्राम प्रधान ने भी कहा कि टंकी कभी भी गिर सकती है। एसडीएम महावन और बीडीओ राया मय पुलिस फ़ोर्स के गांव पहुंच गये।मौके पर जाकर टंकी के आसपास घरों में रह रहे परिवारों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया, जिससे किसी हादसे में जनहानि को रोका जा सके। एसडीएम महावन ने जल निगम के अधिकारियों को भी अवगत कराया है। 

शहर में गिरी थी टंकी
गौरतलब है कि बीते माह शहर के बीचों बीच पानी की टंकी गिरने से बड़ा हादसा हो गया था। प्रशासन की ओर से जनपद की सभी ऐसी पानी की टंकी, जो जर्जर या गिरासू हालात में हैं, उन्हें ध्वस्त करने के आदेश दिए। लेक़िन, जल निगम ने गांव या नगरीय क्षेत्रों में बनी पानी की टंकियों को चिन्हित तो कर लिया, किन्तु कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

प्रशासन के सहयोग में ग्रामीण
गांव गौसना में पानी की टंकी के आसपास जलभराव होने की सूचना से गांव में खलबली मच गई। लोग प्रशासनिक अधिकारियों को देखकर घर से बाहर निकल आये। किसी भी तरह की अप्रिय घटना को देखते हुए सज़ग हो गये और प्रशासन का सहयोग करने लग गये।

Also Read