मथुरा में योग गुरु : रमणरेती पहुंचे बाबा रामदेव, कार्ष्णि गोपाल जयंती महोत्सव पर संत खेलेंगे फूलों की होली

UPT | मथुरा में योग गुरु बाबा रामदेव

Mar 13, 2024 17:52

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मथुरा पर होली का रंग चढ़ना शुरू हो गया है। जहां लठमार होली के साथ ही फूलों की होली भी खेली जाती है। इसी क्रम में संतों का समागम भी शुरू हो गया है। जहां बुधवार को महावन के रमणरेती आश्रम में...

Mathura News : श्रीकृष्ण जन्मभूमि मथुरा पर होली का रंग चढ़ना शुरू हो गया है। जहां लठमार होली के साथ ही फूलों की होली भी खेली जाती है। इसी क्रम में संतों का समागम भी शुरू हो गया है। जहां बुधवार को महावन के रमणरेती आश्रम में चल रहे चार दिवसीय श्री गुरु कार्ष्णि गोपाल जयंती महोत्सव में साधू संतों का समागम देखने को मिला। इस सन्त समागम में योग गुरु बाबा रामदेव भी शामिल हुए। उन्होंने पहले 'भगवान श्री राम आ गए, मेरे जीवन के भाग्य सारे खुल जायेंगे' गाकर लोगों का स्वागत किया। साथ ही मंच पर योग के गुण बताते हुए जीवन में योग अपनाने पर जोर दिया। साथ ही स्वस्थ जीवन के लिए योग की अहमियत पर प्रकाश डाला।

संत समागम में पहुंचे योग गुरु
संतों के समागम में शामिल हुए योग गुरु बाबा रामदेव ने मंच से अपने संबोधन में कई बड़ी बाते कहीं। उन्होंने कहा की 2024 बहुत महत्वपूर्ण है, कुछ चंद विधर्मी हमारे भारत में आए, उसी समय अगर उन्हें भगा दिया होता तो सनातन आज बड़ा ही मजबूत होता। कहा कि 2024 में सनातन को इतना मजबूत कर दो कि पूरा विश्व सनातन की ताकत को देखे। योग गुरु ने कहा कि जिस तरह से मुस्लिम धर्म की कुरान पतली सी है, इसाइयों को बाइबिल पतली सी है और हमारे तो धर्म ग्रंथ हजारों लाखों पेज के हैं और बहुत बड़ी संख्या में हैं। उसके बाद भी सनातन के लोग उसे नहीं पढ़ते, उन्हें उसकी जानकारी नहीं है, जबकि आज राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हो गई है, श्रीकृष्ण के मंदिर की भव्य प्राण प्रतिष्ठा का इंतजार है।

योग करें निरोगी रहें : बाबा रामदेव
रामदेव ने मंच पर योग की जानकारी देते हुए कहा कि काशी तो पूरा ही अब हमारा है, क्योंकि वहां पूजा का आदेश मिल गया है। कुछ लोगों ने पहले वहां जबरन धोखे से कुछ हिस्से को हथिया लिया था, लेकिन आगे सब कुछ हमारा ही होगा। उन्होंने इस दौरान लोगों से अपील की, कि रोजाना योग करके वो निरोगी रह सकते हैं। क्योंकि योग ही है, जो शरीर को मजबूत बनाता है। वहीं उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा की, ये हमारी सनातनी परंपरा है, जिसके लिए हम यहां गुरुओं को प्रणाम करने आए है। हर साल इस उत्सव में आते हैं क्योंकि अब ये सनातनी धर्मयुग धर्म की तरफ बढ़ रहा है। जिसके लिए हम गुरु कार्ष्णि शरणानंद जी का आशीर्वाद लेने आए है। बताया गया कि मथुरा में खेली जाने वाली फूलों की होली में भी योग गुरु शिरकत करेंगे।

Also Read