Agra News : आगरा के नवागत पुलिस आयुक्त ने चार्ज संभाला, कहा- पीड़ितों को न्याय मिलेगा और आरोपी बख्शे नहीं जाएंगे

Uttar Pradesh times | नवागत पुलिस आयुक्त जे.रविंद्र गौड़

Jan 13, 2024 18:13

आगरा के नवागत पुलिस आयुक्त जे. रविंद्र गौड़ ने चार्ज संभालते ही अपनी प्राथमिकता बताईं। पुलिस आयुक्त जे. रविंद्र गौड के सख्त तेवरों से पुलिस महकमे एवं अपराधियों में खलबली मच गई है। आगरा में बढ़ता अपराध और महिला सुरक्षा उनकी प्राथमिकता में शुमार है। मीडिया से मुखातिब पुलिस आयुक्त जे. रविंद्र गौड़ ने कहा कि पीड़ितों को न्याय मिलेगा और आरोपियों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।

Short Highlights
  • आगरा में बढ़ता अपराध, महिला सुरक्षा एवं आगरा की ट्रैफिक व्यवस्था उनकी प्राथमिकता में शुमार
  • जगदीशपुर कांड के दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा 
Agra News (प्रदीप रावत) : आगरा के नवागत पुलिस आयुक्त जे.रविंद्र गौड़ ने चार्ज संभाल लिया है। पुलिस आयुक्त ने चार्ज ऐसे समय में लिया है जब आगरा पुलिस पर सवाल खड़े हो रहे हैं। आगरा के जगदीशपुर में चार बीघा जमीन मामले में पूर्व पुलिस आयुक्त डॉ. प्रीतिंदर सिंह को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी है। उत्तर प्रदेश सरकार ने उनकी जगह 2005 के आईपीएस अधिकारी जे.रविंदर गौड़ को आगरा का पुलिस आयुक्त बनाया है। पुलिस आयुक्त ने पहली बार मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि आगरा का जगदीशपुर चार बीघा जमीन का मामला प्राथमिकता में है। इस मामले में पुलिस आयुक्त बेहद सख़्त दिखाई दिए।

पीड़ितों को हर हाल में न्याय मिलेगा
पुलिस आयुक्त के सख़्त तेवरों से आरोपियों में ही नहीं बल्कि पुलिस महकमे में भी खलबली मच गई है। उन्होंने कहा कि इस मामले में कोई भी आरोपी कितना भी बड़ा क्यों न हो, उसे किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि पीड़ितों को हर हाल में न्याय मिलेगा। उत्तर प्रदेश सरकार की प्राथमिकता ही उनकी प्राथमिकता है। पुलिस आयुक्त ने कहा कि कोई भी पीड़ित किसी भी मामले में उनसे सीधे मिल सकता है, किसी भी पीड़ित को भयभीत एवं डरने की आवश्यकता नहीं है।

जीरो टॉलरेंस की नीति पर आगे बढ़ेंगे
नवागत पुलिस आयुक्त जे. रविंद्र गौड के तेवरों से पुलिस महकमे में जहां खलबली मची हुई है, वहीं नाकारा पुलिस कर्मी और अधिकारी उनके बैकग्राउंड के बारे में जानकारी करने में जुट गए हैं। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वह जीरो टॉलरेंस की नीति पर आगे बढ़ेंगे। उनकी प्राथमिकताओं में महिला सुरक्षा और आगरा की ट्रैफिक व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि जनपद के बढ़ते क्राइम को कंट्रोल करना, नियमित रूप से जनसुनवाई, आगरा की चरमराई हुई ट्रैफिक व्यवस्था उनकी प्राथमिकताओं में है। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था से किसी भी कीमत से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा, अगर कोई भी पुलिस कर्मी किसी मामले में संलिप्त पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख़्त से सख़्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर किसी पीड़ित को किसी पुलिस अधिकारी या कर्मचारी से कोई परेशानी है तो वह सीधे मुझसे संपर्क कर शिकायत कर सकता है।

महिला अपराध बर्दाश्त नहीं होगा
नवागत पुलिस आयुक्त जे.रविंद्र गौड ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार महिलाओं से जुड़े हुए अपराधों को लेकर बेहद गंभीर है और आगरा पुलिस भी इस पर कठोरता एवं सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार काम करेगी। महिला अपराध से जुड़ी एंटी रोमियो एवं अन्य एजेंसियों को एक्टिवेट किया जाएगा। किसी भी सूरत में महिला अपराध बर्दाश्त नहीं होगा।

जगदीशपुर मामले में तफ्तीश जारी
उन्होंने कहा कि जगदीशपुर मामले में तफ्तीश जारी है, आगरा पुलिस इस मामले में जल्द से जल्द अपराधियों को दबोच कर सलाखों के पीछे भेजने का काम करेगी। उन्होंने इस मामले में मीडिया की संलिप्तता पर कहा कि सभी पहलुओं पर जांच जारी है, जो भी दोषी होगा वह कितना भी बड़ा शक्तिशाली क्यों न हो, वह बच नहीं सकेगा।

आगरा में अपराध को खत्म करेंगे
बहरहाल, नवागत पुलिस आयुक्त जे.रविंद्र गौड के तेवर सख्त हैं। उनके तेवरों से जहां जगदीशपुर मामले से जुड़े दोषियों में हड़कंप मचा हुआ है, वहीं पुलिस महकमे में भी खलबली मची हुई है। पुलिस आयुक्त का साफ कहना है कि उनका मुख्य ध्येय आगरा में अपराध को ख़त्म करना है, अगर इसके आड़े कोई आएगा तो वह कितना भी शक्तिशाली क्यों न हो वह बचेगा नहीं।

Also Read