Republic Day: रेलवे और सिविल पुलिस चप्पे-चप्पे पर बनाए हुए नजर, राहगीरों की सघन चेकिंग और तलाशी ली जा रही

Uttar Pradesh Times | आगरा पुलिस पब्लिक ट्रांसपोर्ट और निजी वाहनों की चेकिंग करती हुई दिखाई दे रही ।

Jan 25, 2024 19:23

गणतंत्र दिवस के लिए ताज नगरी में पुलिस, रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स और जीआरपी ने कड़ी चौकसी बरती है। शहर में चप्पे चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर है। आगरा रेल डिवीजन में आरपीएफ और जीआरपी संयुक्त रूप से ट्रेनों की तलाशी कर रही है।

Short Highlights
  • रेलवे स्टेशन और ट्रेनों की डॉग स्क्वाड के साथ आरपीएफ और जीआरपी कर रहे सघन चेकिंग 
  • सड़कों, चौराहों, राजमार्गों और बस अड्डों व रेलवे स्टेशन पर पुलिस की विशेष नजर
Agra News : गणतंत्र दिवस पर आगरा पुलिस शहर से लेकर देहात तक चप्पे चप्पे पर नजर बनाए हुए है। हर आने-जाने वाले पर पैनी नजर रखी जा रही है। रात में आगरा पुलिस कमिश्नरी द्वारा राहगीरों की सघन चेकिंग और तलाशी ली जा रही है। शहर के विभिन्न चौराहा और मार्गों पर आगरा पुलिस पब्लिक ट्रांसपोर्ट और निजी वाहनों की चेकिंग करती हुई दिखाई दे रही है। पुलिस द्वारा रेलवे स्टेशन और बस अड्डों पर भी पैनी नजर रखी जा रही है। रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स और जीआरपी भी संयुक्त रूप से ट्रेनों, रेलवे स्टेशन एवं सर्कुलेटिंग एरिया में डॉग स्क्वायड एवं मेटल डिटेक्टर के माध्यम से चेकिंग ही नहीं कर रहे बल्कि एक-एक यात्री पर नजर बनाए हुए है।

डीसीपी सिटी ने अधीनस्थों को दिशा निर्देश दिए
बताते चलें कि प्रभु श्री राम के बाल स्वरूप की प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व ही आगरा में मुख्य मार्गो, सड़कों, चौराहों पर पुलिस ने पहरा बढ़ा दिया है तो वहीं आगरा से गुजरने वाले वाहनों की तलाशी ली जा रही है। यह सिलसिला जहां दिन में बदस्तूर जारी रहता है तो वहीं रात में आगरा पुलिस एक-एक गाड़ी को चेक करती हुई दिखाई देती है। गणतंत्र दिवस को लेकर डीसीपी सिटी सूरज राय ने अधीनस्थों को दिशा निर्देश दिए हुए हैं कि चेकिंग अभियान में कोई भी लापरवाही नहीं होनी चाहिए। अगर लापरवाही पाई गई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आगरा पुलिस ने गणतंत्र दिवस को लेकर अपने ख़ुफ़िया तंत्र को भी चौकस और मुस्तैद कर दिया है।

गणतंत्र दिवस को लेकर आरपीएफ हाई अलर्ट पर  
वहीं दूसरी तरह आगरा रेल डिवीजन में आरपीएफ और जीआरपी संयुक्त रूप से ट्रेनों की तलाशी कर रही है। ट्रेनों की तलाशी के साथ-साथ रेलवे स्टेशन एवं सर्कुलेटिंग एरिया में भी नजर रखी जा रही है। जनसंपर्क अधिकारी प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि  गणतंत्र दिवस को लेकर आरपीएफ और जीआरपी को डॉग स्क्वाड, मेटल डिटेक्टर के साथ ट्रेनों, रेलवे स्टेशन और सर्कुलेटिंग एरिया की संयुक्त रूप से जांच कर रहे हैं। कोई भी यात्री जांच से बच न सके इसके लिए  सीसीटीवी से भी निगरानी रखी जा रही है।

अतिरिक्त कर्मचारियों को ड्यूटी पर लगाया
पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव का कहना था कि  गणतंत्र दिवस को लेकर आरपीएफ को हाई अलर्ट पर रखा गया है, 26 जनवरी को देखते हुए अतिरिक्त कर्मचारियों को ड्यूटी पर लगाया गया है। सभी कर्मचारियों और पुलिस कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। उसके साथ ही गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा दृष्टिगत 12-12 घंटे की ड्यूटी रखी जा रही है। जिससे रेलवे स्टेशन पर अधिक से अधिक सुरक्षा बल मौजूद रहे। पीआरओ ने बताया कि गतिमान, वंदे भारत जैसी महत्वपूर्ण ट्रेनों में आरपीएफ की तैनाती की गई है।

Also Read