Agra News : जिला अस्पताल में मीडिया पर पाबंदी, कमियां छुपाने को प्रमुख अधीक्षक का फरमान...

UPT | आगरा के जिला अस्पताल में लगा नोटिस।

Jul 27, 2024 15:52

जिला अस्पताल की कमियों और खामियों की खबरें बाहर नहीं जानी चाहिए, ऐसा मुझे सरकार ने निर्देशित किया गया है। इसलिए मैंने अनऑथराइज्ड व्यक्तियों, जिसमें मीडियाकर्मी भी शामिल हैं, उन पर वार्ड, इमरजेंसी...

Agra News : जिला अस्पताल की कमियों और खामियों की खबरें बाहर नहीं जानी चाहिए, ऐसा मुझे सरकार ने निर्देशित किया गया है। इसलिए मैंने अनऑथराइज्ड व्यक्तियों, जिसमें मीडियाकर्मी भी शामिल हैं, उन पर वार्ड, इमरजेंसी वार्ड में जाने, ओपीडी में वीडियो, फोटोग्राफी करने के साथ ही चिकित्सकों और कर्मचारियों पर मीडिया से बात करने पर रोक लगाई है। इसका नोटिस जिला अस्पताल में चस्पा करा दिया गया है। यह विवादित बयान सुर्खियों में रहने वाले जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉक्टर राजेंद्र अरोड़ा ने दिया है। 

भ्रष्टाचार उजागर होने से बौखलाए प्रमुख अधीक्षक
सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ प्रदेश के प्रशासनिक अधिकारियों एवं ब्यूरोक्रेट्स को साफ संदेश दे रहे हैं कि वे मीडिया के साथ फ्रेंडली रहें। जिले के सभी अधिकारी मीडिया से संवाद बनाएं एवं उनका सम्मान करें। वहीं, दूसरी तरफ ताज नगरी में चर्चित एवं सुर्खियों में रहने वाला जिला अस्पताल एक बार फिर विवादों में है। जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक /एसआईसी डॉ. राजेंद्र अरोड़ा जिला अस्पताल की खामियों एवं भ्रष्टाचार के बाहर आने से बुरी तरह बौखला गए हैं। उनकी बौखलाहट का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने पूरे अस्पताल में एक नोटिस चस्पा करा दिया है, जिसमें साफ तौर पर लिखा है कि बाहरी अनाधिकृत लोगों का प्रवेश वर्जित है और बगैर एसआईसी की अनुमति के कोई भी वीडियोग्राफी या फोटोग्राफी नहीं की जा सकती। प्रमुख अधीक्षक द्वारा यह नोटिस चस्पा करने के बाद यह मामला सुर्खियों में है। 

यूपी टाइम्स के संवाददाता की निगरानी
बताते चलें कि उत्तर प्रदेश टाइम्स लगातार जिला अस्पताल की खामियों को उजागर कर रहा है। जिला अस्पताल की जो भी खामियां एवं कमियां हैं, सभी प्रशासन और शासन तक उत्तर प्रदेश टाइम्स के माध्यम से पहुंच रही हैं। यूपी टाइम्स की खबरें पहुंच ही नहीं रहीं, बल्कि उन पर कार्रवाई भी की जा रही है। यही कारण है कि यूपी टाइम्स के संवाददाता पर प्रमुख अधीक्षक डॉक्टर अरोड़ा विशेष निगरानी बनाए हुए हैं। प्रमुख अधीक्षक खुद तो यूपी टाइम्स के संवाददाता और अन्य मीडियाकर्मियों पर निगरानी रख रहे हैं, बल्कि अपने ख़ास लोगों को भी मीडिया के पीछे लगा दिया है। 

नाकामियां छुपाने के लिए मीडिया पर प्रतिबंध 
जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक इतने बौखला गए हैं कि उन्होंने मौखिक रूप से जिला अस्पताल के चिकित्सकों एवं मेडिकल स्टाफ को मीडिया से बातचीत करने के लिए साफ तौर पर मना कर दिया है। वहीं, कई चिकित्सक एसआईसी डॉक्टर राजेंद्र अरोड़ा के इस फैसले से हैरान हैं। ऐसे सभी चिकित्सक और मेडिकल स्टाफ दबी जुबान से कह रहे हैं कि आज तक जिला अस्पताल में ऐसा कभी नहीं हुआ कि मीडिया पर किसी प्रमुख अधीक्षक या सीएमएस ने रोक लगाई हो। इन सभी का कहना है कि डॉ. राजेंद्र अरोड़ा अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए मीडिया पर प्रतिबंध लगा रहे हैं। 

चर्चा का विषय बना प्रमुख अधीक्षक का आदेश
प्रमुख अधीक्षक डॉ. राजेंद्र अरोरा द्वारा मीडिया पर लगाए गए प्रतिबंध पर जिला अस्पताल के कई चिकित्सकों एवं मेडिकल स्टाफ का कहना है कि उन्होंने ऐसा मौखिक रूप से तो कह दिया है, जब भी वे ऐसा कोई आदेश लिखित में जारी करेंगे तो उसका माकूल जवाब दिया जाएगा। बहरहाल, उत्तर प्रदेश टाइम्स की खबरों से बौखलाए एसआईसी का यह आदेश जिला अस्पताल के डॉक्टर्स, मेडिकल स्टॉफ, यहां पर आने वाले तीमारदारों एवं मरीजों में चर्चा का विषय बना हुआ है।  

Also Read