Agra News : नेशनल हाइवे पर चलती स्कूल बस में लगी आग, मची चीख-पुकार

UPT | स्कूल बस

Mar 01, 2024 23:07

आगरा- दिल्ली नेशनल हाइवे पर शुक्रवार को एक बड़ा हादसा टल गया। 20 नौनिहालों से भरी स्कूल बस में अचानक आग लग गयी। चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर बस को काबू किया। घबराए बच्चे चीखने लगे। बच्चों ने बस से कूदकर अपनी जान बचाई।

Agra News : आगरा में डग्गेमार स्कूल वाहन बच्चों के लिए जानलेवा साबित हो रहे हैं। बिना फिटनेस स्कूली वाहन सड़कों पर फर्राटा भर रहे हैं। जिनकी तरफ आरटीओ विभाग का कोई ध्यान नही है। ऐसा ही एक मामला शुक्रवार दोपहर को आगरा-दिल्ली हाइवे पर देखने को मिला। जहां सिकंदरा से भगवान टॉकीज की ओर आ रही भारतीय बाल विद्या मंदिर की बस में अचानक आग लग गयी।

धुंआ देखकर बस में सवार करीब 20 बच्चे चीखने-चिल्लाने लगे। नौनिहालों ने स्कूल बस से कूदकर अपनी जान बचाई। चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर बस को काबू किया। इसके कुछ वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहे हैं। बस के अगले हिस्से में आग लगी थी। जहां से लगातार धुंआ निकल रहा था। राहगीरों की मदद से पानी और बालू का इंतज़ाम कर बस में लगी आग को बुझाने का प्रयास करने लगे, लेकिन आग नही बुझ सकी। जिसके बाद चालक नजदीक के पेट्रोल पंप से आग बुझाने वाला सिलेंडर लेकर आया। तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान बच्चे हाइवें पर अपनी जान हथेली पर रखकर खड़े रहे।   इस मामले में थाना सिकंदरा प्रभारी नीरज कुमार शर्मा ने बताया कि हादसा दोपहर 12 से 12:30 बजे के बीच हुआ था। बस से अचानक धुंआ उठने लगा। बच्चे घबरा गए थे। पेट्रोल पंप से आग बुझाने वाला सिलेंडर लाकर बस में लगी आग को बुझा दिया गया। इस घटना में किसी के हताहत नही होने की सूचना है। बस में आग लगने से थोड़ा-बहुत नुकसान हुआ है। 

Also Read