एक लाख रुपये का इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार : एक दिन पहले साथी बदमाश राजेश जाटव पुलिस मुठभेड़ में हुआ था ढेर   

UPT | पुलिस मुठभेड़ में पकड़ा गया बदमाश दिनेश उर्फ डीके।

Oct 15, 2024 02:36

अलीगढ़ में एक लाख रुपये के इनामी बदमाश को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। एक दिन पहले इसका साथी डेढ़ लाख रुपये का इनामी बदमाश राजेश जाटव को बुलंदशहर में पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया था

Aligarh News : अलीगढ़ में एक लाख रुपये के इनामी बदमाश को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार किया है। एक दिन पहले इसका साथी डेढ़ लाख रुपये का इनामी बदमाश राजेश जाटव को बुलंदशहर में पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया था। राजेश के साथ मिलकर दिनेश ने अलीगढ़ व बुलन्दशहर में लूट की कई घटनाओं को अंजाम दिया था। पुलिस के अनुसार इसी महीन दिनेश ने अतरौली इलाके में लूट की वारदात कर पुलिस को सरेआम चुनौती दी थी। जिसके बाद दिनेश उर्फ डीके पुलिस के निशाने पर आ गया था।  वहीं सोमवार को थाना अतरौली के रायपुर मोड़ पर चेकिंग के दौरान पुलिस मुठभेड़ में पकड़ा गया। घायल बदमाश के पैर में गोली लगी है। दिनेश पर अलीगढ़ व बुलन्दशहर में करीब 32 मुकदमें दर्ज हैं। 

राजेश जाटव के साथ मिलकर लूट की घटनाओं को देता था अंजाम  
उत्तर प्रदेश में एनकाउंटर का सिलसिला जारी है। बुलंदशहर में रविवार को डेढ़ लाख रुपए का इनामी बदमाश राजेश जाटव पुलिस मुठभेड़ में मार गिराया। राजेश पर बुलंदशहर पुलिस ने एक लाख रुपये और अलीगढ़ पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम रखा था। राजेश पर 48 आपराधिक मुकदमें दर्ज थे। इसी के साथ दिनेश उर्फ डीके मिलकर लूट की घटना को अंजाम देता था। 

पुलिस को देख दिनेश गाड़ी ले कर भागने लगा 
इसी माह 6 व 7 अक्टूबर को थाना अतरौली क्षेत्र के रायपुर रोड पर अपनी मोटरसाईकिल से अलग-अलग व्यक्तियों से तमंचे के बल पर लूट की वारदात की थी। लूट के मामले में थाना अतरौली पर मुकदमा दर्ज किया गया था और घटना के अनावरण के लिए पुलिस टीम  गठित की गई थी।  रविवार देर रात्रि चेकिंग के दौरान एक संदिग्ध गाड़ी दिखाई दी। कार चालक पुलिस को देखकर कासिमपुर पुलिया की तरफ वैगन - आर कार  लेकर भाग रहा था, जिसको कासिमपुर पुलिया पर चैकिंग कर रही पुलिस टीम को अवगत कराकर सामने से रुकवाने का प्रयास किया गया तो अभियुक्त आम के बाग से गाड़ी लेकर भागने लगा। जिससे गाडी आम के पेड़ से टकरा गई। आम के पेड़ से टकराने पर गाड़ी से निकलकर अभियुक्त दिनेश कुमार उर्फ डीके ने पुलिस पार्टी के ऊपर जान से मारने की नीयत से फायर कर दिया। पुलिस टीम द्वारा आत्मरक्षार्थ में फायरिंग की गई। जिसमें दिनेश कुमार उर्फ डीके को पैर में गोली लगने से घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया।  

दिनेश उर्फ डीके पर एक लाख रुपये का  इनाम है घोषित  
आरोपी दिनेश के कब्जे से लूट के साढ़े नौ हजार रूपये व एक वेगन-आर कार बिना नम्बर प्लेट रंग ग्रे व 01 तमंचा 315 बोर जिन्दा कारतूस बरामद हुआ। आरोपी को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। दिनेश ने पूछताछ पर बताया कि वह अपने साथी राजेश के साथ मिलकर दिनांक 06.10.2024 व 07.10.2024 को थाना अतरौली क्षेत्र के अन्तर्गत रायपुर रोड पर अपनी मोटरसाईकिल से अलग-अलग व्यक्तियों की  मोटरसाईकिलों में टक्कर मारकर गिराकर तमंचे के बल पर लूट की घटनाऐं अंजाम दी थी। लूटे गये सामानों को बेचकर रुपये आपस मे बांट लिये थे। बरामद रुपये उन्हीं लूट के है. बाकी रुपये खर्च हो गये है। थाना जवां व गभाना क्षेत्र व बुलन्दशहर के थाना अनूपशहर, रामघाट व डिबाई सहित अन्य जगह लूट की घटनाऐं कारित करना बताया। आरोपी राजेश जाटव को पूर्व में ही बुलन्दशहर पुलिस द्वारा मुठभेड़ के दौरान मार गिराया गया। इस मामले में क्षेत्राधिकारी अतरौली सर्जना सिंह ने बताया कि आरोपी दिनेश पर अलीगढ़ पुलिस  द्वारा पचास हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था साथ ही जनपद बुलन्दशहर पुलिस से भी 50 हजार रुपये का इनाम था।  

Also Read