Aligarh News : AMU कुलपति ने विद्यार्थियों के लिए लिखा पहली बार खुला पत्र , सुरक्षा के होंगे पुख्ता इंतजाम 

UPT | AMU कुलपति प्रो. ऩईमा गुलरेज।

May 22, 2024 01:40

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर नईमा खातून ने विद्यार्थियों के लिए पहली बार खुला पत्र लिखा है।  यह खुला पत्र अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड किया गया है।

Short Highlights
  • कुलपति ने छात्रों के नाम जारी किया पत्र 
  • छात्र - छात्राओं  की चिंताओं को गंभीरता से लिया जाएगा
  • कैंपस में सुरक्षा उपायों को मजबूत करना है 
     
Aligarh News : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर नईमा खातून ने विद्यार्थियों के लिए पहली बार खुला पत्र लिखा है। यह खुला पत्र अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड किया गया है। जिसमें उन्होंने विद्यार्थियों को उम्मीदें बधाई है कि विश्वविद्यालय में सुविधा बढ़ेंगे और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे। कुछ दिनों पहले ही कुलपति ने हास्टलों में रि- एलाट करने की बता कही थी. जिसका विरोध भी सामने आया था। 

कुलपति ने छात्रों के नाम जारी किया पत्र 
 एएमयू कुलपति का चार्ज संभालने के बाद उन्होंने छात्र-छात्राओं को लेकर अपनी भावनाओं को जाहिर किया है।  पत्र में उन्होंने कहा है कि एएमयू हास्टल में  सुविधा बढ़ेगी। उनका यह लेटर हॉस्टल खाली करने के आदेश के विरोध में शोधार्थी छात्र-छात्राओं के धरना प्रदर्शन के बाद सामने आया है। कुलपति प्रोफेसर नईमा खातून ने पत्र में जिक्र किया है कि वह विद्यार्थियों को परीक्षाओं के लिए शुभकामनाएं देती हैं। उन्हें विश्वास है कि छात्र अच्छे ग्रेड के साथ सफलता हासिल करेंगे। विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राएं उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हर दिन उनकी पहली चिंता छात्र-छात्राओं की समस्याओं का समाधान करना है, इसलिए कैंपस में आवासीय व्यवस्थाओं में सुधार करना होगा, इसलिए आवासीय सुविधाओं की समीक्षा हो रही है। 

छात्र-छात्राओं  की चिंताओं को गंभीरता से लिया जाएगा
पत्र में उन्होंने कहा है कि वह विद्यार्थियों का उज्जवल भविष्य बनाने के लिए काम करने के लिए उत्सुक हैं। छात्रों की चिताओं को गंभीरता से लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि एएमयू मेरे लिए केवल एक शैक्षिक संस्थान नहीं है, यह मेरी मातृ संस्था, मेरा घर और मेरा दिल है.। उन्होंने लेटर में शैक्षिक उत्कृष्टता, प्लेसमेंट और प्रशिक्षण के बारे में भी छात्रों के लिए लिखा है।  

कैंपस में सुरक्षा उपायों को मजबूत करना है 
उन्होंने लिखा है कि विश्वविद्यालय परिसर में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करना, सुरक्षित वातावरण बनाने के लिए महत्वपूर्ण है। परिसर में सुरक्षा उपायों को मजबूत करने और घटनाओं से निपटने के लिए मिलकर काम करेंगे। जिससे एक सुरक्षित कैंपस बनाए रखने में विद्यार्थियों की सक्रिय भागीदारी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि एकेडमिक उत्कृष्टता, अनुसंधान और नवाचार के प्रति उनका समर्पण है, इसलिए अकादमिक बुनियादी ढांचे को उन्नत करने, प्रयोगशालाओं और लाइब्रेरी को समृद्ध करने, आधुनिक संसाधनों की सुविधाओं के लिए फैकल्टी में संसाधनों को बढ़ाने में उत्साह के साथ निवेश करना जारी रखेंगे। 
 

Also Read