शहर में तनाव : अलीगढ़ मामले ने पकड़ा तूल, लगे पलायन के पोस्टर

UPT | घटनास्थल की तस्वीर

Jun 19, 2024 19:59

लीगढ़ महानगर के गांधी पार्क थाना अंतर्गत मामू भांजा इलाके में दूसरे समुदाय के युवक की कुछ लोगों ने लाठी-डंडों से पिटाई की। इस हमले में युवक की मौत हो गई।

Aligarh News :अलीगढ़ महानगर के गांधी पार्क थाना अंतर्गत मामू भांजा इलाके में दूसरे समुदाय के युवक की कुछ लोगों ने लाठी-डंडों से पिटाई की। इस हमले में युवक की मौत हो गई। मृतक के परिवार और मोहल्ले के लोगों ने इसके खिलाफ हंगामा किया। सपा-बसपा नेता भी मृतक के परिवार के समर्थन में उनके पास पहुंचे। पुलिस ने इस मामले में हुए हमले के वीडियो को सबूत मानकर छह लोगों को हिरासत में ले लिया।

व्यापारी वर्ग में आक्रोश
इसके परिणामस्वरूप व्यापारी वर्ग में काफी आक्रोश है। धरना के साथ बाजार बंद हो गए और तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो गई। शहर में विभिन्न सुरक्षा उपायों को लेकर पुलिस बहाल है, और खुफिया सर्वेलेंस भी बदलावों पर है। व्यापारियों का गुस्सा दिखाई दे रहा है, और शांति को लेकर पुलिस अधिकारियों का सख्त नजर बनी हुई है। पलायन के लगे पोस्टर
घटना के बाद से पार्क के अंतर्गत मामू भांजा राधा मोहन मंदिर के पास कई घरों पर पलायन के पोस्टर लगाए गए हैं। ये पोस्टर्स वायरल हो रहे हैं।

कल देर रात हुई घटना
18 जून देर रात मामू भांजा में कपड़ा व्यापारी मुकेश चंद्र मित्तल के घर में चोरी के शक में 35 वर्षीय युवक फरीद उर्फ औरंगजेब की कुछ लोगों ने लाठी-डंडों पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने युवक को गंभीर हालत में अस्पताल भेजा, जहां उसकी मौत हो गई। पीड़ित परिवार ने छह लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। इस विवाद में भाजपा संग अन्य व्यक्तियों ने हमले के विरोध में प्रदर्शन किया, और मामू भांजा व रेलवे रोड के बाजार बंद कर जाम लगाकर धरना प्रदर्शन किया। पुलिस-प्रशासन दोनों पक्षों को समझाने के प्रयास में जुटा है। शहर में वर्तमान में कोई धरना नहीं बैठा हुआ है, और वार्ता चल रही है।

Also Read