एएमयू में इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स का विरोध प्रदर्शन : 120 छात्रों के अनुचित रूप से फेल होने का आरोप

UPT | एएमयू में इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स का विरोध प्रदर्शन

Aug 06, 2024 15:39

छात्रों का कहना है कि वे लंबे समय से इस मुद्दे पर अधिकारियों से बातचीत कर रहे हैं, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला है। इस कारण इन 120 छात्रों के लिए फेल होने का खतरा...

Short Highlights
  • छात्रों ने इंजीनियरिंग कॉलेज के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया
  • विश्वविद्यालय प्रशासन 120 छात्रों को जबरदस्ती फेल कर रहा
  • प्रॉक्टोरियल टीम ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया
Aligarh News : अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में बी.टेक. के छात्रों ने इंजीनियरिंग कॉलेज के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि विश्वविद्यालय प्रशासन 120 छात्रों को जबरदस्ती फेल कर रहा है। छात्रों का कहना है कि वे लंबे समय से इस मुद्दे पर अधिकारियों से बातचीत कर रहे हैं, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला है। इस कारण इन 120 छात्रों के लिए फेल होने का खतरा बढ़ गया है।

एएमयू प्रशासन मौन
प्रदर्शनकारी छात्रों का दावा है कि कुछ अध्यापक व्यक्तिगत दुश्मनी निकालने के लिए छात्रों को फेल कर रहे हैं। उनका कहना है कि छात्रों को लंबे समय से परेशान किया जा रहा है और छोटी-छोटी बातों पर प्रताड़ित किया जा रहा है। छात्रों ने आरोप लगाया कि इस मामले में एएमयू प्रशासन मौन है। इसी कारण उन्होंने जाकिर हुसैन इंजीनियरिंग कॉलेज के बाहर बाइक लगाकर विरोध प्रदर्शन किया।



छात्रों की लगी बैक
वहीं एक बी.टेक. छात्र उमेर ने बताया कि 120 छात्रों को बैक लग चुकी है, जिससे उनका अगली कक्षा में प्रवेश मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि जब इस बारे में प्रोफेसर से बात की गई, तो उन्होंने सुनने से इनकार कर दिया। उमेर के अनुसार, एएमयू प्रशासन चाहे तो इन छात्रों को ग्रेस मार्क्स देकर पास कर सकता है, लेकिन ऐसा नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश हिंसा : महंत राजू दास ने की भारत के हस्तक्षेप की मांग, बोले- अधिपत्य स्थापित करना चाहिए...

छात्रों को जांच का आश्वासन
मौके पर पहुंची प्रॉक्टोरियल टीम ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया। टीम ने बताया कि कुछ छात्र कम अंक आने के कारण कई विषयों में फेल हुए हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि छात्रों के आरोपों की जांच की जाएगी और उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल, छात्रों ने प्रॉक्टोरियल टीम की बात मान ली है और स्थिति शांत हो गई है।

Also Read