Commissioner gave instructions to the authority to increase sources of income अलीगढ़ : कमिश्नर ने आय के स्रोत बढ़ाने के दिए निर्देश, प्राधिकरण के बजट को मंजूरी

UPT | अलीगढ़ विकास प्राधिकरण बोर्ड की बैठक

Mar 06, 2024 23:22

अलीगढ़ विकास प्राधिकरण की 85वीं बोर्ड बैठक में नये प्रस्तावों पर चर्चा की गई।वहीं 2024-25 का बजट प्रस्तुत किया गया।

Aligarh News : अलीगढ़ विकास प्राधिकरण की बैठक में ट्रांसपोर्ट नगर और ग्रेटर अलीगढ़ को विकसित करने पर चर्चा की गई। इस दौरान शहर के बुनियादी ढांचे में सुधार, नागरिक सेवाओं में वृद्धि और बेहतर पर्यावरण तैयार करने के लिए योजनाओं को मंजूरी दी गई। अलीगढ़ विकास प्राधिकरण द्वारा बजट वर्ष 2024-25 का प्रस्तुतीकरण बोर्ड के समझ किया गया। जिसे सर्व सम्मति से अनुमोदित किया गया। 2024-25 के बजट में लगभग 621 करोड़ रुपये की प्राप्तियां और 560 करोड़ का व्यय प्रस्तुत किया गया है। ट्रांसपोर्ट नगर योजना, स्वर्ण जयंती नगर विस्तार योजना, ग्रेटर अलीगढ़ आवासीय योजना पर व्यय किए जाने का प्रस्ताव दिया गया है। इसके साथ ही सीएनजी आधारित तीन पेट्रोल पंप के प्रस्ताव को अनुमति दी गई है।

नागरिक सेवाओं में वृद्धि और बेहतर पर्यावरण के लिये हो योजना   

 नवागत कमिश्नर चैत्रा वी की अध्यक्षता में अलीगढ़ विकास प्राधिकरण सभाकक्ष में अलीगढ़ विकास प्राधिकरण की 85 वीं बोर्ड बैठक आहुत की गई। कमिश्नर ने कहा कि सुनियोजित विकास, प्राधिकरण की महती जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि शहरी विकास की जो भी योजनाएं तैयार हों, उनका आधार निवेश और रोजगार होना चाहिए। बोर्ड बैठक में भविष्य की जनसंख्या वृद्धि एवं बुनियादी ढ़ांचे के विकास की आवश्यकताओं पर चर्चा करते हुए शहर के बुनियादी ढ़ांचे में सुधार, नागरिक सेवाओं में वृद्धि और बेहतर पर्यावरण में योगदान देने के लिए तैयार की गई प्रमुख परियोजनाओं को मंजूरी दी गई। मण्डलायुक्त ने प्राधिकरण को आय के स्रोत बढ़ाने के निर्देश देते हुए सदस्यों को भी इस संबंध में सुझाव देने का आव्हान किया।

 ग्रेटर अलीगढ़ एवं ट्रांसपोर्ट नगर को विकसित करने पर चर्चा  

एडीए बोर्ड बैठक में अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अतुल वत्स द्वारा प्रस्तुत आगामी वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट को मंजूरी प्रदान की गई। जेके सीमेंट यूनिट के विस्तारीकरण एवं यूनिट के मध्य छूटी हुई भूमि के भू-उपयोग परिवर्तन संबंधी दोनों प्रस्तावों पर अनुमोदन के उपरांत शासन को भेजने का निर्णय लिया गया। इसी प्रकार विशेष अनुमति के तीन प्रस्ताव- पला सल्लू व गभाना में सीएनजी फिलिंग स्टेशन एवं गभाना में पेट्रोल पंप की मानचित्र स्वीकृति को भी पास किया गया। कमिश्नर द्वारा पुरानी बैलेंस सीट का भी अवलोकन कर महायोजना 2031 की भी पुष्टि की गई। बैठक में ग्रेटर अलीगढ़ एवं ट्रांसपोर्ट नगर को सुनियोजित रूप से विकसित करने पर भी विस्तार से चर्चा की गयी।  
 

Also Read