नशे की लत ने बर्बाद कर दिया परिवार : घर का सामान बेच दिया, पत्नी छोड़कर गई... बेटे की मौत के बाद शख्स ने भी दे दी जान

UPT | पुलिस कर रही है मामले की जांच।

Sep 23, 2024 00:08

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में घरेलू विवाद के चलते एक युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। घटना कोतवाली हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव दरियापुर की है, जहां 35 वर्षीय मुरारी, पुत्र रोशन लाल, ने अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली।

Short Highlights
  • नशे की लत ने बर्बाद कर दिया परिवार
  • मजदूरी कर जीवन यापन करता था शख्स
  • रेलवे ट्रैक पर मिला शव
Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में घरेलू विवाद के चलते एक युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। घटना कोतवाली हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव दरियापुर की है, जहां 35 वर्षीय मुरारी, पुत्र रोशन लाल, ने अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। इस घटना से परिवार और गांव में शोक की लहर दौड़ गई है।

मजदूरी कर जीवन यापन करता था शख्स
जानकारी के अनुसार, मुरारी मेहनत-मजदूरी कर अपने परिवार का जीवनयापन कर रहा था, लेकिन वह नशे की लत का शिकार था। नशे की वजह से उसके पारिवारिक जीवन में परेशानियां बढ़ गई थीं। कुछ समय पहले उसकी पत्नी के साथ उसका झगड़ा हुआ, जिसके बाद उसकी पत्नी मायके चली गई थी। इसी दौरान, मुरारी के एक बेटे की भी मृत्यु हो गई, जिससे वह और अधिक मानसिक तनाव में आ गया और अत्यधिक नशे का सेवन करने लगा। 

घर का सामान भी बेचा
नशे की इस लत ने उसे इतना अंधा कर दिया कि उसने अपने घर का सामान भी बेच दिया था। स्थिति इतनी बिगड़ गई कि उसकी मां ने उसे फटकार लगाई। मां और बेटे के बीच हुई इस कहासुनी ने मुरारी को और भी अधिक मानसिक रूप से व्यथित कर दिया। इसी नाराजगी और तनाव में आकर मुरारी ने गांव के पास रेलवे ट्रैक पर जाकर ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी।

रेलवे ट्रैक पर मिला शव
घटना के समय कुछ ग्रामीणों ने जब शव को रेलवे ट्रैक पर पड़ा देखा, तो तुरंत मुरारी के परिवार को सूचना दी। सूचना मिलने पर पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आवश्यक जांच-पड़ताल के बाद पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। मुरारी की आत्महत्या से परिवार में कोहराम मच गया है। मां-बाप और रिश्तेदारों का रो-रोकर बुरा हाल है। इस घटना ने गांव वालों को भी झकझोर कर रख दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और मुरारी के मानसिक स्थिति और आत्महत्या के कारणों को गहराई से समझने की कोशिश कर रही है।

Also Read