अलीगढ़ में तनाव, पुलिस पर पथराव : युवक की मौत के बाद प्रदर्शन, 800 दुकानें बंद, हालात संभालने के लिए भारी फोर्स तैनात

UPT | घटनास्थल की तस्वीर

Jun 19, 2024 17:06

गुस्साए लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। हालात संभालने को भारी फोर्स तैनात की गई है। सभी आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक शव दफन न करने का ऐलान किया गया है।

Aligarh News : अलीगढ़ के मामू भांजा इलाके में कपड़ा व्यापारी के घर में घुसे युवक की पिटाई से हुई मौत के बाद शहर में तनाव है। गुस्साए लोगों ने बाजार बंद करा दिए। 800 दुकानें बंद कर व्यापारियों ने प्रदर्शन किया। उनके समर्थन में विधायक मुक्ता राजा, पूर्व मेयर शकुंतला भारती समेत कई नेता ​​​​​​जुट गए। गुस्साए लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। हालात संभालने को भारी फोर्स तैनात की गई है। सभी आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक शव दफन न करने का ऐलान किया गया है।

पुलिस से उलझे लोग
पुलिस ने शांति बहाल करने के लिए कई लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया और कुछ को गिरफ्तार भी किया। हालांकि, इस पूरे मामले से तनाव और आक्रोश बढ़ा। स्थानीय व्यापारियों ने भी विरोध में दुकानें बंद कर दी। नेताओं ने भी इस मुद्दे को उठाया। घटनास्थल पर भीड़ और पुलिस के बीच संघर्ष भी हुआ, जिसमें पथराव और हल्का बल प्रयोग किया गया। पूरे इलाके में तनाव बना हुआ है। पुलिस बल को मौके पर तैनात किया गया है ताकि स्थिति को नियंत्रित किया जा सके।

यह खबर भी पढ़ें- चोरी के शक में पिटाई : अलीगढ़ में गैर समुदाय के युवक की मौत, सपा-बसपा नेताओं ने किया हंगामा

बता दें रात की इस घटना के बाद शहर का माहौल बिगड़ने से बचा। दोनों तरफ से नारेबाजी करते लोग आमने -सामने आए। टकराव के हालात भी बने, लेकिन पुलिस ने जैसे तैसे भीड़ को नियंत्रित किया।
क्या है पूरा मामला
दरअसल थाना गांधी पार्क के मामू भांजा इलाका इलाके में कपड़ा व्यवसायी मुकेश चंद्र मित्तल का आवास है। आवास में ही नीचे दुकान है। व्यवसायी मुकेश के बेटे राहुल का परिचित उससे मिलने आया।  वहीं, इस दौरान मकान की पहली मंजिल पर लोग मौजूद थे। नीचे दरवाजा खुला था। चाय नाश्ते के बाद राहुल का परिचित जाने के लिए नीचे उतर रहा था। तभी एक अनजान युवक मुकेश चंद्र मित्तल के मकान की ओर आ रहा था, वहीं, परिचित को आता देख युवक भागने लगा और हड़बड़ी में गिर गया। जिससे उसको चोट लग गई। वह मुकेश मित्तल के मकान के पास बैठ गया। इस बीच शोर शराबा होने पर मुकेश चंद्र मित्तल का बेटा राहुल नीचे आ गया और उसने युवक को चोरी के इरादे से घर में घुसने का आरोप लगाकर पीटने लगा। इस दौरान दूसरे समुदाय के लोग पहुंच गए और राहुल पर आरोप लगाया कि युवक को लाठी-डंडों से बेरहमी से पीटा गया। हालांकि राहुल का कहना है कि युवक खुद ही नीचे गिरा था। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर ने युवक को मृत घोषित कर दिया। युवक की पहचान घास मंडी इलाके के रहने वाले फरीद उर्फ औरंगजेब के रूप में हुई। फरीद के शरीर पर चोटों के निशान थे। फरीद की मौत की खबर पर उसके परिजन और इलाके के लोग भारी संख्या में अस्पताल पहुंच गए।

Aligarh : औरंगजेब की मॉब लिंचिंग में 4 आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद दोनों समुदाय आमने–सामने आए। बाजार बंद, पत्थरबाजी,पुलिस तैनात। वहीं BJP MLA और हिंदू संगठन धरने पर बैठे। गिरफ्तारी को बताया गलत।#Aligarh @aligarhpolice @Dm_Aligarh pic.twitter.com/BWpUFU9wLK

— Uttar Pradesh Times (@UPTimesLive) June 19, 2024

Also Read