अलीगढ़ में 9 अक्टूबर को रोजगार मेला : दिल्ली, नोएडा की प्रतिष्ठित कंपनियां देंगी नौकरियां, जानें पूरी डिटेल

UPT | अलीगढ़ में लगेगा रोजगार मेला

Oct 07, 2024 14:10

अलीगढ़ में 9 अक्टूबर को रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें विभिन्न बहुराष्ट्रीय कंपनियां भाग लेंगी। इस रोजगार मेले में 8वीं पास से लेकर ग्रेजुएट और विभिन्न डिप्लोमा प्राप्त उम्मीदवार शामिल हो सकते हैं।

Aligarh News : अलीगढ़ में 9 अक्टूबर को एक विशाल रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है, जो युवाओं के लिए रोजगार के नए द्वार खोल देगा। यह मेला सेवायोजन और रोजगार कार्यालय की देखरेख में आयोजित किया जाएगा। जिसमें विभिन्न बहुराष्ट्रीय कंपनियां भाग लेंगी। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य है स्थानीय प्रतिभाओं को उनकी योग्यता के अनुरूप रोजगार के अवसर प्रदान करना। इसमें युवाओं का चयन उनके इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा, जिससे उन्हें उनकी योग्यता के अनुसार नौकरी का मौका मिलेगा।

विभिन्न शैक्षिक योग्यताओं के लिए अवसर
इस रोजगार मेले में 8वीं पास से लेकर ग्रेजुएट और विभिन्न डिप्लोमा प्राप्त उम्मीदवार शामिल हो सकते हैं। इसका आयोजन सेवायोजन और आईटीआई परिसर में किया जाएगा। मेले में आने वाले युवाओं को अपने सभी आवश्यक शैक्षणिक दस्तावेज साथ लाने होंगे, ताकि इंटरव्यू प्रक्रिया के दौरान किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े। प्रत्येक उम्मीदवार का चयन उनकी शैक्षणिक योग्यता और कौशल के आधार पर किया जाएगा और सफल अभ्यर्थियों को तत्काल ऑफर लेटर प्रदान किए जाएंगे।
यह मेला उन युवाओं के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है जो नौकरी की तलाश में हैं और अपनी शैक्षणिक योग्यता के आधार पर अच्छी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं। इसमें उम्मीदवारों को कंप्यूटर ऑपरेटर, सेल्स एक्जीक्यूटिव, सुरक्षा गार्ड, सुपरवाइजर और स्टोर इंचार्ज जैसे विभिन्न पदों के लिए आवेदन करने का मौका मिलेगा।

8 प्रमुख कंपनियां लेंगी भाग
इनमें नोएडा की डिक्शन प्राइवेट लिमिटेड, अलीगढ़ का बंधन स्किल डेवलपमेंट सेंटर, नोएडा की विजन इंडिया सर्विस, अलीगढ़ की हरि सर्विस प्राइवेट लिमिटेड, टाटा स्काई ड्राइव स्किल डेवलपमेंट सेंटर और नई दिल्ली की एसआईएस इंडिया लिमिटेड शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, विभिन्न सुरक्षा एजेंसियां और अन्य प्रतिष्ठित कंपनियां भी इस मेले में शामिल होंगी।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अनिवार्य
रोजगार मेले में शामिल होने के लिए युवाओं को पहले सेवायोजन विभाग की वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा। पंजीकरण के बाद ही उन्हें मेले में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थियों को https://rojgaarsangam.up.gov.in/ पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। यह प्रक्रिया अनिवार्य है, जिससे कि मेले में हिस्सा लेने वाले सभी उम्मीदवारों का रिकॉर्ड रखा जा सके और उनके दस्तावेजों की जांच समय पर की जा सके।
इसके साथ ही, सभी उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए अपने सभी शैक्षणिक दस्तावेजों की मूल प्रति और उनकी फोटो कॉपी साथ लानी होगी। इससे चयन प्रक्रिया के दौरान कोई परेशानी नहीं होगी और कंपनियां आसानी से उम्मीदवारों की योग्यता का आकलन कर सकेंगी।

ये भी पढ़ें : रतन टाटा की बिगड़ी तबीयत : खुद पोस्ट कर भर्ती होने के दावों का किया खंडन, कहा- अफवाहों पर न दें ध्यान

रोजगार मेले का महत्व
यह रोजगार मेला विशेष रूप से उन युवाओं के लिए आयोजित किया जा रहा है जो रोजगार की तलाश में हैं और अपने कौशल के अनुसार नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं। मेले में भाग लेने वाली कंपनियां विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों का साक्षात्कार लेंगी और उनकी गुणवत्ता और क्षमता के आधार पर उनका चयन किया जाएगा।
रोजगार मेले के जरिए युवाओं को अपने कौशल और योग्यता का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा और वे सीधे कंपनियों से जुड़ सकेंगे। इसके अलावा, यह मेला उन लोगों के लिए भी फायदेमंद होगा जो नौकरी के लिए संघर्ष कर रहे हैं और अपने करियर को नई दिशा देना चाहते हैं।

Also Read