फर्जी क्लिनिक सीज करने गई थी स्वास्थ्य विभाग की टीम : झोलाझाप डॉक्टरों ने बना लिया बंधक, हाथ जोड़ने लगे एसीएमओ

UPT | झोलाझाप डॉक्टरों ने बना लिया बंधक

Sep 07, 2024 09:42

एटा जिले के जैथरा थाना क्षेत्र में झोलाछाप डॉक्टरों की एक ऐसी करतूत सामने आया है, जिसने लोगों को सन्न कर दिया है। दरअसल यहां कुछ झोलाझाप डॉक्टरों ने चेकिंग करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम को ही बंधक बना लिया गया।

Short Highlights
  • क्लिनिक सीज करने पहुंचा स्वास्थ्य विभाग
  • टीम के साथ डॉक्टरों ने की मारपीट
  • रहम की भीख मांगते रहे अधिकारी
Etah News : एटा जिले के जैथरा थाना क्षेत्र में झोलाछाप डॉक्टरों की एक ऐसी करतूत सामने आया है, जिसने लोगों को सन्न कर दिया है। दरअसल यहां कुछ झोलाझाप डॉक्टरों ने चेकिंग करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम को ही बंधक बना लिया गया। यह घटना सहोरी गांव के नगला गुमानी चौराहा पर घटी, जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम शिकायत के आधार पर एक फर्जी क्लिनिक पर कार्रवाई करने पहुंची थी।

टीम के साथ डॉक्टरों ने की मारपीट
जानकारी के मुताबिक, जैसे ही टीम ने झोलाछाप डॉक्टर के क्लिनिक पर दस्तक दी, डॉक्टर ने तुरंत अपने दर्जनभर साथियों को बुला लिया और स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला कर दिया। डॉक्टर और उसके साथियों ने टीम को बंधक बना लिया और क्लिनिक का शटर बंद कर दिया, साथ ही जमकर मारपीट की। इस दौरान उन्होंने एसीएमओ और उसकी टीम के साथ दुर्व्यवहार किया और सरकारी दस्तावेज छीन लिए।

रहम की भीख मांगते रहे अधिकारी
झोलाछाप डॉक्टर यतेंद्र यादव ने अपने साथियों के साथ मिलकर टीम को क्लिनिक के अंदर बंद कर दिया और उन पर हमला कर दिया। एसीएमओ और उनकी टीम को घंटों तक बंधक बनाकर रखा गया। बंधक बनाए गए अफसरों ने रहम की भीख मांगी, लेकिन दबंगों ने उनकी एक न सुनी। एसीएमओ हाथ जोड़कर खुद को छोड़ने की गुहार लगा रहे थे। जैसे ही आस-पास के ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बंधक बनाए गए अधिकारियों को मुक्त किया।

पहले भी बंद हुआ था अस्पताल
दरअसल एसीएमओ के नेतृत्व में स्वास्थ्य टीम ने एक महीने पहले इसी झोलाछाप डॉक्टर के फर्जी अस्पताल को सील कर दिया था, लेकिन डॉक्टर ने फिर से नया क्लिनिक खोल लिया और मरीजों का इलाज करने लगा। इस बार स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोबारा कार्रवाई की कोशिश की, लेकिन डॉक्टर और उसके साथियों ने पूरी कार्रवाई को हिंसा में बदल दिया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर झोलाछाप डॉक्टर और उसके दर्जनभर साथियों के खिलाफ संगीन धाराओं में मामला दर्ज किया है और उनकी तलाश जारी है।

Also Read