Hathras News : नए डीएम अचानक पहुंचे डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल, अस्पताल में खलबली, जानें क्या दिए निर्देश...

UPT | जिला अस्पताल का निरीक्षण करते डीएम।

Jun 27, 2024 15:06

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के नवागत जिलाधिकारी आशीष कुमार पटेल ने बागला जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने मरीजों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। जिलाधिकारी के...

Hathras News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के नवागत जिलाधिकारी आशीष कुमार पटेल ने बागला जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने मरीजों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। जिलाधिकारी के निरीक्षण से अस्पताल प्रशासन में खलबली मच गई। 

डीएम ने देखा इमरजेंसी वार्ड
जिलाधिकारी आशीष कुमार पटेल ने सीटी स्कैन कक्ष, पर्ची काउंटर, बाल रोग विभाग, ईएनटी कक्ष, एनपीपीसीडी कक्ष, वरिष्ठ परामर्शदाता कक्ष, दवा वितरण कक्ष, डेंगू वार्ड, एनआरसी कक्ष, ओपीडी, पैथोलॉजी, आपातकालीन कक्ष आदि का निरीक्षण किया। इस दौरान सीएमओ डॉ. मंजीत और सीएमएस सूर्य प्रकाश मौजूद रहे। 

डीएम ने दिए ये निर्देश
निरीक्षण के बाबत सीएमएस ने बताया कि प्रतिदिन 25-30 सीटी स्कैन किए जाते हैं। रात यदि कोई मरीज आपातकालीन स्थिति में आता है तो चिकित्सक को बुलाकर मरीज का सीटी स्कैन कराया जाता है। लगभग 2 हजार मरीजों को ओपीडी के माध्यम से देखा जाता है। निरीक्षण के समय तक 129 मरीजों को पर्ची वितरित की गई थी। डीएम ने मरीजों के बैठने के लिए उचित प्रबंध करने के निर्देश दिए। औषधि संग्रह कक्ष का निरीक्षण कर स्टॉक पंजिका से दवाओं का मिलान किया। स्टॉक पंजिका पूरी न पाए जाने पर डीएम ने फार्मासिस्ट को दो दिन में पंजिका को पूरी करने के निर्देश दिए। 

Also Read