सत्संग कांड की न्यायिक जांच शुरू : हाथरस पहुंची तीन सदस्यीय आयोग की टीम, सबसे पहले इनको बुलाया...

UPT | आरोपी को लेकर भागती पुलिस

Jul 06, 2024 14:38

तीन सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग की टीम शनिवार को हाथरस पहुंच गई। इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड न्यायाधीश बृजेश कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में गठित इस टीम में पूर्व आईएएस अधिकारी हेमंत राव और पूर्व आईपीएस अधिकारी भवेश कुमार सिंह शामिल हैं।

Hathras News : हाथरस में हुए दर्दनाक सत्संग कांड की जांच के लिए गठित तीन सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग की टीम शनिवार को हाथरस पहुंच गई। इलाहाबाद हाईकोर्ट के रिटायर्ड न्यायाधीश बृजेश कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में गठित इस टीम में पूर्व आईएएस अधिकारी हेमंत राव और पूर्व आईपीएस अधिकारी भवेश कुमार सिंह शामिल हैं। टीम दोपहर 12 बजे के करीब हाथरस पुलिस लाइन पहुंची।

मधुकर का कराया गया परीक्षण
हाथरस सत्संग कांड के आरोपी सेवादार देव प्रकाश मधुकर को हाथरस पुलिस जिला अस्पताल लेकर पहुंची। जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में मौजूद डॉक्टरों ने पुलिस की मौजूदगी में डॉक्टरी परीक्षण कराया गया। मीडिया कर्मियों को देख पुलिसकर्मी सत्संग कांड के आरोपी को लेकर वहा से निकल गए।
 
पुलिस-प्रशासन के साथ बैठक 
पुलिस लाइन पहुंचते ही जांच आयोग की टीम ने वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर जांच शुरू कर दी है। इस बैठक में हाथरस के डीएम, एसपी, सीएमओ, एडीएम, एसडीएम, एडीजी और एलआईयू के अधिकारी मौजूद रहे। 

ऐसे होगी पड़ताल
बताया जा रहा है कि बैठक के बाद टीम दोपहर एक बजे घटनास्थल फुलरई-मुगलगढ़ी के लिए रवाना होगी। आयोग की टीम दोपहर दो बजे से चार बजे तक घटनास्थल का निरीक्षण करेगी। शाम छह बजे से आठ बजे के बीच टीम आगरा जोन के अपर पुलिस महानिदेशक, अलीगढ़ के मंडलायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात करेगी तथा संबंधित अभिलेखों को देखेगी।


जनता से भी बात करेंगे
गौरतलब है कि 2 जुलाई को हाथरस के फुलरई गांव में साकार हरि बाबा के सत्संग समापन के दौरान मची भगदड़ में 121 लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद मुख्यमंत्री ने न्यायिक जांच आयोग का गठन किया था। आयोग की टीम 7 जुलाई को सुबह 9 बजे से दोपहर एक बजे तक आम जनता से भी मुलाकात करेगा।

Also Read