हाथरस में ग्राउंड जीरो पर योगी : अफसरों को हिदायत, पीड़ितों से मुलाकात, हालात संभालने के लिए मुख्यमंत्री ने खुद कमान संभाली

UPT | हाथरस पहुंचे सीएम योगी

Jul 03, 2024 13:48

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस में हालात ठीक करने के लिए खुद कमान संभाल ली है। सीएम बुधवार सुबह हाथरस पहुंचे और वहां के सरकारी अस्पताल में भगदड़ की घटना में घायल हुए लोगों से मुलाकात की।

Hathras News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस में हालात ठीक करने के लिए खुद कमान संभाल ली है। सीएम बुधवार सुबह हाथरस पहुंचे और वहां के सरकारी अस्पताल में भगदड़ की घटना में घायल हुए लोगों से मुलाकात की। उन्होंने हाथरस पुलिस लाइन में अधिकारियों के साथ बैठक कर स्थिति का जायजा लिया। 
 
घटनास्थल भी पहुंचे सीएम योगी 
सीएम योगी हाथरस के सिकंदराराऊ में उस स्थान पर भी पहुंचे, जहां मंगलवार को भगदड़ में श्रद्धालुओं की मौत हुई थी। सीएम योगी के साथ तीनों मंत्री, मुख्य सचिव, डीजीपी व स्थानीय विधायक भी थे। अलीगढ़ की मंडलायुक्त ने सीएम योगी को हादसे से जुड़ी हर घटना के विषय में विस्तार से जानकारी दी। बरसते पानी के बीच सीएम योगी ने भगदड़ वाले स्थल का भी जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए।

प्रत्यक्षदर्शी महिला कांस्टेबल से योगी ने की बात
सीएम योगी ने पुलिस लाइन में घटना के प्रत्यक्षदर्शियों से भी मुलाकात कर हादसे के विषय में जानकारी ली। प्रत्यक्षदर्शी और ड्यूटी पर तैनात महिला कांस्टेबल ने सीएम योगी को घटना के बारे में बताया। उसने बताया कि भगदड़ मचने के बाद लोग एक-दूसरे पर गिरते चले गए। बड़ी संख्या में महिलाएं भगदड़ का शिकार बनीं। वो उठना चाह रही थीं, लेकिन उठ नहीं सकीं। सीएम योगी के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, सरकार में मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी, असीम अरुण और संदीप सिंह के साथ ही स्थानीय विधायक, मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह और प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री संजय प्रसाद भी रहे। 

दोषियों को उचित सजा दिलाएंगे
मंगलवार को हुई इस दुर्घटना में 121 लोगों की मृत्यु हो गई थी और 28 लोग अभी भी अस्पताल में उपचाराधीन हैं। रेलवे ने सत्संग में शामिल होकर घर लौट रहे लगभग 3,000 लोगों के लिए विशेष व्यवस्था की है। मुख्यमंत्री ने घटना की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति गठित की है और 24 घंटे के भीतर जांच रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने कहा कि सरकार इस घटना की गहराई से जांच करेगी और दोषियों को उचित सजा दिलाएगी। आगरा क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक और अलीगढ़ के आयुक्त के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई है जो दुर्घटना के कारणों की जांच करेगी।

घायलों के समुचित उपचार के दिए निर्देश 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ पूरे घटनाक्रम की विस्तार से जानकारी ली। इसके बाद सीएम योगी हाथरस जिला अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने घायलों और उनके परिजनों से बात की। हर बेड पर जाकर घायलों से मिले और पूरी घटना के बारे में जानकारी ली। उन्होंने घायलों और परिजनों से इलाज के संबंध में भी चर्चा की। इस दौरान उन्होंने डॉक्टरों से भी घायलों की स्थिति के विषय में जाना और समुचित उपचार के निर्देश दिए। सीएम योगी मृतकों के परिजनों से भी मिले और सांत्वना प्रकट की। 



राजनीति न करें
योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर राजनीति करने वाले दलों की आलोचना की। उन्होंने कहा कि ऐसी दुखद घटना पर पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के बजाय राजनीति करना दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह समय पीड़ितों के घावों पर मरहम लगाने और उनके प्रति संवेदना दिखाने का है। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि सरकार इस मामले में बेहद संवेदनशील है और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

ये भी पढ़ें : हाथरस सत्संग में मौत का तांडव : अब तक गई 124 की जान, पुलिस ने दर्ज की FIR, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला, जानें ताजा अपडेट...

Also Read