Kasganj News : पुलिसकर्मी ने दलित व्यक्ति से की मारपीट, बेइज्जती महसूस होने पर रमेश ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

UPT | परिजनों ने किया हंगामा।

Oct 08, 2024 00:52

रामलीला देखने गए दलित व्यक्ति के साथ अभद्रता और मारपीट करने का आरोप लगा है। जहां दलित व्यक्ति ने बेइज्जती महसूस होने पर फांसी....

Kasganj News : जनपद कासगंज में रामलीला देखने गए दलित व्यक्ति के साथ अभद्रता और मारपीट करने का आरोप लगा है। जहां दलित व्यक्ति ने बेइज्जती महसूस होने पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वही दलित व्यक्ति की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। फिलहाल पुलिस ने मृतक दलित व्यक्ति के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। और आवश्यक कार्यवाही शुरू कर दी है।



क्या है पूरा मामला
हम आपको बता दें ये पूरा मामला जनपद कासगंज के कोतवाली सोरों क्षेत्र के गांव सलेमपुर बीबी का है। जहां बीती रात दलित व्यक्ति गांव में हो रही राम लीला देखने गया था। और वहां उसके साथ सादा वर्दी में मौजूद पुलिस कर्मी ने अभद्रता और मारपीट कर दी। उसके बाद वह घर चला गया। और सुबह दलित व्यक्ति रमेश चंद्र ने फांसी लगाकर आत्म हत्या कर ली। परिजनों का आरोप है कि वह रामलीला में कुर्सी पर बैठ गए थे। इसलिए रामलीला कमेटी के इशारे पर पुलिस कर्मियों ने उसके साथ जाति सूचक गाली देते हुए मारपीट की थी। जिसकी वजह से परेशान होकर और अपनी बेइज्जती समझ कर उन्होंने घर पर आकर सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। परिजनों ने आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही और मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता की मांग की गई है।

शराब पीकर रामलीला मंच पर जाकर बैठा था रमेश
वही पुलिस के अनुसार मृतक व्यक्ति शराब पीकर रामलीला मंच पर जाकर बैठ गया था तभी वहां मौजूद पुलिस कर्मी ने उसे वहां से उठा दिया था। फिलहाल मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। और मामले की जांच पड़ताल की जा रही हैं।

Also Read