कासगंज से बड़ी खबर : पुलिस उत्पीड़न से परेशान युवक ने उठाया था ऐसा कदम, मेडिकल कॉलेज में ली अंतिम सांस

UPT | Kasganj News

Feb 15, 2024 19:10

कासगंज जिले के अमांपुर थाने में पुलिस के उत्पीड़न से आजिज आकर आत्महत्या का प्रयास करने युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जहां अलीगढ़ मेडिकल काॅलेज में बुधवार की दोपहर युवक ने अंतिम सांस ली। बताया गया कि उसने थाने के शौचालय में मफलर से फांसी लगाकर जान देने का प्रयास किया था।

Short Highlights
  • परिजनों ने ग्राम प्रधान और लड़की के पिता सहित पुलिस पर लगाया हत्या का आरोप
  • 9 फरवरी को थाने के शौचालय में मफलर से फांसी लगाकर की थी जान देने की कोशिश
  • भीम आर्मी ने सरकारी नौकरी और 50 लाख रुपये के साथ दस बीघा जमीन की रखी मांग
     
Kasganj News : कासगंज जिले के अमांपुर थाने में पुलिस के उत्पीड़न से आजिज आकर आत्महत्या का प्रयास करने युवक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। जहां अलीगढ़ मेडिकल काॅलेज में बुधवार की दोपहर युवक ने अंतिम सांस ली। बताया गया कि उसने थाने के शौचालय में मफलर से फांसी लगाकर जान देने का प्रयास किया था, जिसके बाद उसको अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। युवक की मौत के बाद उसके परिजनों में कोहराम मच गया है। वहीं इस मामले में मृतक के परिजनों ने ग्राम प्रधान और पुलिस सहित अन्य लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए मुआवजे की मांग की है।

यह था पूरा मामला
इस मामले में आरोप है कि अमांपुर थाना क्षेत्र के रसलुआ सुलहपुर निवासी गौरव को एक लड़की भगाने के आरोप में लड़की का पिता अपने रिश्तेदार ग्राम प्रधान व पांच अन्य साथियों के साथ मिलकर तीन फरवरी को घर से उठाकर ले गया था। जहां युवक के साथ मारपीट करके उसको थाने में बंद करा दिया था। आरोप है कि सात दिनों तक पुलिस ने उसको हवालात में रखा। जहां नौ फरवरी को मानसिक उत्पीड़न से परेशान होकर गौरव ने शौचालय में जाकर मफलर से फांसी लगाते हुए आत्महत्या करने का प्रयास किया। जिसके बाद उसे गंभीर हालत में कासगंज जिला अस्पताल से अलीगढ़ के लिए रेफर किया गया था। जहां उसका उपचार छह दिनों से चल रहा था।

परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप
बताया गया कि बुधवार को युवक ने इलाज के दौरान अंतिम सांस ली। जिसके बाद पुलिस ने अपनी ग़लती दबाने के इस मामले में लड़की के पिता और रिश्तेदार को नामजद करते हुए अज्ञात पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। वहीं एसपी अपर्णा रजत कौशिक ने इंस्पेक्टर यतेंद्र प्रताप और आईओ गया प्रसाद को निलंबित कर दिया। मृतक की छोटी बहन राधा और मां उर्मिला बेटे के गुनाहगारों पर कार्रवाई करने और न्याय की मांग कर रही हैं। वह चीख-चीखकर हत्या का आरोप पुलिस और ग्राम प्रधान के सहयोगियों पर लगा रही हैं। उधर सुरक्षा के चलते गांव में भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात की गई है। इस मामले में आईजी सुलभ माथुर, पुलिस अधीक्षक अपर्णा रजत कौशिक पूरे मामले पर नजर रखे हुए हैं। वहीं भीम आर्मी के प्रदेश प्रभारी अभिषेक जाटव ने अपने साथियों के साथ गौरव के गांव में पहुंचकर पुलिस पर मर्डर का आरोप लगाया। साथ ही शासन व प्रशासन से 50 लाख रुपये नकद, दस बीघा जमीन और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिलाने मांग की है।

Also Read