Etah News : युवक की हत्या का सनसनीखेज खुलासा, भाई निकला हत्यारा

UPT | गिरफ्तार

Sep 07, 2024 18:09

जनपद एटा में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने छह दिन पहले हुई युवक की हत्या का सनसनीखेज खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है।

Etah News : जनपद एटा में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने छह दिन पहले हुई युवक की हत्या का सनसनीखेज खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है। चौंकाने वाली बात यह है कि हत्या का आरोपी मृतक का कलयुगी भाई निकला है। आरोपी ने अपने एक साथी के साथ मिलकर बीमा की रकम पाने के लिए अपने भाई की गला रेतकर हत्या की थी। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से हत्या में प्रयोग किया गया चाकू, खून से लथपथ शर्ट, और हत्या में सहयोग करने के लिए दिए गए 12,600 रुपये भी बरामद कर लिए हैं। फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तार किए गए हत्यारोपी को जेल भेज दिया है और मामले की जांच जारी है।

घटनाक्रम और पुलिस की कार्रवाई
यह मामला जनपद एटा के कोतवाली नगर क्षेत्र के बाबूगंज का है, जहां एक व्यक्ति का शव संदिग्ध अवस्था में मिला था। स्थानीय पुलिस को सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। मृतक की पहचान नीरज शर्मा के रूप में की गई, जो बाबूगंज का निवासी था और कबाड़ बीनकर अपना पालन-पोषण करता था। मृतक का शव उसके घर की सीढ़ियों के पास मिला, और पोस्टमार्टम रिपोर्ट और मृतक के भाई गोपाल शर्मा द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर थाना कोतवाली नगर पर हत्या का मामला दर्ज किया गया था।



पुलिस ने साक्ष्य संकलन, गवाहों के बयान और सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद मृतक के भाई गोपाल शर्मा और उसके साथी अंकुर शर्मा उर्फ रवाड़ा का नाम सामने आया। 7 सितंबर को पुलिस ने घटना का सफल खुलासा करते हुए गोपाल और अंकुर शर्मा उर्फ रवाड़ा को मुगल होटल के सामने और शिकोहाबाद रोड से गिरफ्तार किया। अंकुर शर्मा की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल चाकू, खून से सनी शर्ट और 12,600 रुपये बरामद किए।

अपराध की वजह और आरोपियों की साजिश
पुलिस के मुताबिक, मृतक नीरज शर्मा अपने चार भाइयों में दूसरे नंबर का था और कबाड़ बीनकर अपना गुजारा करता था। नीरज की इस गतिविधि के कारण परिवार की बदनामी हो रही थी, जिससे गोपाल शर्मा को नीरज से नाराजगी थी। इसके अलावा, नीरज शर्मा के नाम पर 5 लाख रुपये का बीमा था और गोपाल ने बैंक से करीब 9 लाख रुपये का लोन भी ले रखा था। लोन की अदायगी में परेशानी के चलते गोपाल ने बीमा की रकम हड़पने के लिए अपने भाई की हत्या की योजना बनाई और अपने साथी को हत्या के लिए पैसे देने का वादा किया।

Also Read