Kasganj News : महिला वकील की हत्या से इलाके में सनसनी, नहर में बहता मिला नग्न शव...

UPT | मृत महिला वकील का फाइल फोटो।

Sep 05, 2024 11:52

कासगंज जनपद में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां एक महिला अधिवक्ता की निर्मम हत्या की गई है। हत्या के बाद महिला अधिवक्ता मोहनी तोमर के शव को नहर में फेंक दिया गया। इतना ही नहीं, हत्या के बाद...

Kasganj News : कासगंज जनपद में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां एक महिला अधिवक्ता की निर्मम हत्या की गई है। हत्या के बाद महिला अधिवक्ता मोहनी तोमर के शव को नहर में फेंक दिया गया। इतना ही नहीं, हत्या के बाद मोहनी तोमर के चेहरे को कुचल दिया गया, जिससे उसकी पहचान न हो सके। महिला अधिवक्ता की हत्या से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। अधिवक्ता का शव नहर में नग्न अवस्था में तैरता हुआ मिला है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिला अधिवक्ता के शव को नहर से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। डॉक्टरों का एक पैनल पोस्टमार्टम करेगा, जिसकी वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी। अब पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल सकेगा कि आखिर महिला अधिवक्ता की हत्या केसे और क्यों की गई है। 

क्या है पूरा मामला
कोतवाली सदर क्षेत्र के नदरई गेट मुहल्ला माधोपुरी कॉलोनी निवासी मोहनी तोमर कासगंज न्यायालय में महिला अधिवक्ता थीं। जानकारी के अनुसार, 3 सितंबर की सुबह वह घर से 11 बजे स्कूटी लेकर न्यायालय गईं थीं। दोपहर बाद उन्होंने अपने पति को कलेक्ट्रेट जाने के लिए कार मंगाई और 12:30 बजे कार से अपने पति के साथ गईं थीं। उसके बाद दोपहर 2:30 बजे उनके पति न्यायालय के गेट पर छोड़कर घर चले आए। शाम को घर नहीं पहुंची तो उनके पति ने फोन किया, लेकिन मोबाइल स्विच ऑफ मिला। मोबाइल बंद होने से परिवार में हड़कंप मच गया। काफी खोजबीन की गई, लेकिन कोई अता पता नहीं चला। वहीं, उनकी स्कूटी न्यायालय परिसर में खड़ी थी। 

नहर में बहता मिला नग्न शव
घटना की जानकारी अधिवक्ता के पति ने पुलिस को दी। घटना की जानकारी होते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस अधीक्षक अपर्णा रजत कौशिक के निर्देश पर पुलिस की चार स्पेशल टीमें लगाई गई हैं। पुलिस लगातार लापता अधिवक्ता को ढूंढ ही रही थी कि मुखबिर ने सूचना दी कि गोरहा नहर में एक महिला का शव नग्न अवस्था में तैरता हुआ जा रहा है। पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच गई और नहर से महिला के शव को बाहर निकाला गया। शिनाख्त के लिए महिला अधिवक्ता के पति ब्रजेंद्र तोमर और उनके परिजनों को बुलाकर कराई गई। शव की शिनाख्त लापता महिला अधिवक्ता मोहनी तोमर के रूप में हुई है। 

अधिवक्ताओं में गुस्सा
शव की शिनाख्त महिला अधिवक्ता मोहनी तोमर के रूप में हुई तो परिवार में कोहराम मच गया। साथी अधिवक्ताओं में भी भारी आक्रोश देखने को मिला। सैकड़ो की संख्या में अधिवक्ता पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गए। अधिवक्ताओं ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि महिला अधिवक्ता कल करीब 2.30 बजे से लापता हुई थी, पुलिस ने यदि समय रहते तलाश की होती तो शायद मोहनी तोमर की जान बच सकती थी। अधिवक्ताओं में भारी आक्रोश भी देखने को मिल रहा है। अधिवक्ता साथियों का आरोप है कि महिला अधिवक्ता मोहनी तोमर की जनपद न्यायालय के गेट के सामने से ही अपहरण करने के बाद हत्या की गई है। अधिवक्ताओं ने कहा है कि यदि समय से हत्यारों का पकड़ा नहीं गया तो वे आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे।

जिला जज भी मौके पर पहुंचे
महिला अधिवक्ता का शव नहर में नग्न अवस्था में मिलने से भी लोगों में तरह तरह की चर्चा हो रही है। लोग आशंका जता रहे हैं कि अधिवक्ता की हत्या कहीं रेप के बाद तो नहीं की गई है। घटना की जानकारी मिलते ही जनपद कासगंज के जिला जज, पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक सहित अन्य पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। अब पोस्टमार्टम और पुलिस जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि आखिर महिला अधिवक्ता की हत्या क्यों और कैसे की गई है। 

Also Read