विरोध : प्रधानाचार्य के साथ मारपीट करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

UPT | प्रदर्शन करते शिक्षक।

May 20, 2024 19:37

प्रिंसिपल अर्चना ने बताया कि स्कूल परिसर में बाहरी बच्चों को क्रिकेट खेलने से मना किया था। वहीं इस मामले में गौरव हरकुट, आयुष महेश्वरी, अनुज वार्ष्णेय सहित पांच अज्ञात लोग प्रधानाचार्य कक्ष में घुसे और गाली गलौज करते हुए मारपीट की।

Short Highlights
  • आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन 
  • एचबी इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य से हुई थी मारपीट 
Aligarh News : अलीगढ़ में हीरालाल बारह सैनी इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य और शिक्षकों के साथ मारपीट के आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर कॉलेज परिसर के गेट पर धरना-प्रदर्शन किया गया। माध्यमिक शिक्षक संघ और प्रधानाचार्य परिषद ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने तक धरना जारी रखने की चेतावनी दी है। हालांकि घटना को लेकर प्रधानाचार्य अर्चना वार्ष्णेय ने गौरव हरकुट, आयुष महेश्वरी, अनुज वार्ष्णेय सहित 5 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

प्रिंसिपल अर्चना ने बताया कि स्कूल परिसर में बाहरी बच्चों को क्रिकेट खेलने से मना किया था। वहीं इस मामले में गौरव हरकुट, आयुष महेश्वरी, अनुज वार्ष्णेय सहित पांच अज्ञात लोग प्रधानाचार्य कक्ष में घुसे और गाली गलौज करते हुए मारपीट की। उनके शरीर और गले पर चोट के निशान है। प्रधानाचार्य ने आरोप लगाया कि गले का दुपट्टा खींचते हुए जान से मारने की धमकी दी गई। थाना गांधी पार्क में धारा 147, 323, 504, 506 में मुकदमा दर्ज किया गया है। 

आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन 
सोमवार को गिरफ्तारी की मांग को लेकर कॉलेज परिसर में प्रदर्शन किया गया। प्रधानाचार्य परिषद के अध्यक्ष राजेश चौहान ने कहा कि विद्यालय परिसर के अंदर प्रिंसिपल के साथ मारपीट हुई है। उन्होंने कहा कि यह निंदनीय कृत्य है,  हमने धरना इसलिए रखा है क्योंकि पूरे उत्तर प्रदेश का शिक्षक और प्रधानाचार्य आवाज बुलंद कर रहे हैं कि हम एक हैं और इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो। उन्होंने कहा कि हमारी डिमांड है कि जो भी दोषी है, उन्हें सख्त से सख्त सजा मिले, उनकी गिरफ्तारी हो।  

एचबी इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य से हुई थी मारपीट 
घटना को लेकर पूर्व शिक्षक विधायक जगवीर किशोर जैन ने कहा कि तथाकथित उद्योगपति अपने धन बल के अभिमान में मारपीट की है। उसी का विरोध करने के लिए पूरे जिले भर के शिक्षक व प्रधानाचार्य धरना दे रहे हैं। यह धरना और प्रदर्शन जब तक चलेगा, तब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होती है। 

Also Read