5 साल में 65 बार चालान : ऑटो चालक की हार्ट अटैक से मौत, एटा पुलिस पर लगे ये आरोप

UPT | symbolic image

Sep 03, 2024 15:52

शनिवार शाम को ऑटो चालक आकाश का शव बरामद हुआ। जिसके बाद से एटा पुलिस पर गंभीर आरोप लगने लगे। परिजनों का दावा है कि आकाश की ऑटो का चालान पिछले पांच सालों में 65 बार किया गया...

Etah News : उत्तर प्रदेश में ऑटो चालक की मौत पर घमासान मचा हुआ है। शनिवार शाम को ऑटो चालक आकाश का शव बरामद हुआ। जिसके बाद से एटा पुलिस पर गंभीर आरोप लगने लगे। परिजनों का दावा है कि आकाश की ऑटो का चालान पिछले पांच सालों में 65 बार किया गया। तीन दिन बाद ऑटो को सीज कर लिया गया, जिसके बाद से चालक गहरे सदमें में था। वहीं इस मामले में एटा पुलिस का भी बयान सामने आया है। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला?

ऑटो से चलता था परिवार का पालन-पोषण
मृतक के परिजनों के मुताबिक एटा जिले की पुलिस ने पिछले पांच साल में एक ऑटो के खिलाफ 65 बार चालान किया। तीन दिन पहले, पुलिस ने उस ऑटो को सीज कर दिया। यह ऑटो एक परिवार की आजीविका का मुख्य साधन था और इसका मालिक खुद इसे चला कर अपने परिवार का पालन करता था। ऑटो के सीज होने से वह गहरे सदमे में आ गया। जब ऑटो चालक इसे छुड़ाने के लिए घर से निकला तो उसकी हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई।



वकील के पास जा रहा था ऑटो चालक
ऑटो चालक का शव एटा कोतवाली देहात क्षेत्र के विरामपुर में पाया गया। परिजनों के अनुसार, ऑटो के सीज होने के बाद वह अत्यधिक तनाव में थे और इसे छुड़ाने के लिए वकील के पास जा रहे थे। रास्ते में उन्हें दिल का दौरा पड़ा, जिससे उनकी मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने का प्रयास किया, लेकिन परिजनों ने इसका विरोध किया और बिना किसी आधिकारिक कार्रवाई के शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

पूरे मामले पर पुलिस का बयान
वहीं इस पूरे मामले में एएसपी धनंजय सिंह कुशवाह ने बताया कि चरन सिंह की मौत की सूचना के बाद कुछ समाचार पत्रों ने रिपोर्ट किया कि उनके ऑटो के 65 चालानों के कारण उनकी हार्ट अटैक से मौत हुई। हालांकि, परिजनों से जानकारी प्राप्त करने के बाद यह पता चला कि चरन सिंह को शुगर और अन्य स्वास्थ्य समस्याएं थीं, जो उनकी मौत की संभावित वजह हो सकती हैं। इसके बावजूद, मामले की जांच की जा रही है। यह भी सामने आया है कि 2019 से ऑटो की फिटनेस नहीं हुई थी और उसमें नियमों के अनुसार कई कमी थीं, जिसके कारण चालान किए गए थे।
धरने पर बैठा परिवार
ऑटो चालक की मौत से परिवार में हड़कंप मच गया। मंगलवार को ऑटो चालक आकाश का परिवार और कुछ ऑटो चालक न्याय के लिए धरने पर बैठे हैं। वहीं मौजूद एक ऑटो चालक ने कहा कि एक महीने में 40 हजार कर के चालान कटे हैं। हम लोग अपना भेट भरे या चालान भरें। जितने का ऑटो नहीं, उतने का चालान कैसे भरेंगे।

Also Read