अलीगढ़ से बड़ी खबर : मस्जिद की दीवार पर इसलिए लिखा जय श्री राम, हंगामे के बाद हुआ खुलासा

Uttar Pradesh Times | मस्जिद की दीवार पर जय श्री राम

Dec 24, 2023 17:17

मस्जिद की दीवार पर जय श्री राम लिखने वाले को मजदूर बताकर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के बाद वायरल हुए वीडियो ने अलीगढ़ पुलिस की पोल खोलते हुए पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं।

Aligarh (अजय कुमार) : मस्जिद की दीवार पर जय श्री राम लिखने वाले को मजदूर बताकर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के बाद वायरल हुए वीडियो ने अलीगढ़ पुलिस की पोल खोलते हुए पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं। पुलिस कार्रवाई की धज्जियां उड़ाते हुए राम भक्त युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर हवा से भी तेज वायरल हो रहा है।

कार्यवाही पर खड़ा हो रहा सवालिया निशान
अलीगढ़ के थाना देहली गेट चौराहे पर स्थित मस्जिद की दीवार पर शनिवार की देर रात अराजक तत्वों के द्वारा जय श्री राम का धार्मिक नारा लिखने के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों में हड़कंप मच गया था। मस्जिद की दीवार पर धार्मिक नारा लिखे जाने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मुस्लिम समुदाय की आस्था को ठेस पहुंचाने  वाले मस्जिद की दीवार पर लिखे जय श्री राम के धार्मिक नारे को पेंट से पुताई कराते हुए हटवा दिया गया था। लेकिन घटना के कुछ देर बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर घमासान मचाते हुए हवा से भी तेज वायरल हो गई। जिस वायरल वीडियो ने पुलिस द्वारा मस्जिद की दीवार पर जय श्री राम लिखने वाले युवक को मजदूर बताते हुए की गई कार्यवाही पर बड़ा ही सवालिया निशान खड़ा कर दिया? जहां एक राम भक्त गूलर रोड पर खड़ा होकर स्पीच में जय श्री राम जय श्री राम जय श्री राम चलो अयोध्या धाम कहते हुए 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर के उद्घाटन में पहुंचने का आह्वान कर रहा है। तो वहीं दूसरी तरफ स्कूटी लेकर खड़े युवक की स्कूटी पर खड़ा होकर दूसरा राम भक्त युवक मस्जिद की दीवार पर जय श्री राम लिख रहा है। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

आपको बता दे की मस्जिद की दीवार पर जय श्री राम लिखने के दौरान सड़क पर खड़े होकर मोबाइल के सामने स्पीच देते हुए राम भक्त का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। सीओ अभय कुमार पांडे के द्वारा कार्रवाई के दौरान बताया गया था कि मजदूर के द्वारा दीवार पर शब्द लिख दिए गए थे। जिन्हें दोनों समुदायों की आपसी सहमति के बाद पेंट से मिटवा दिया गया है। लेकिन पुलिस द्वारा देर रात की गई करवाई के बाद राम भक्त युवक का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली और पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाही पर सवालिया निशान खड़े होते है।

वीडियो में शक्स ने कही यह बात
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आधा दर्जन से ज्यादा राम भक्त थाना देहली गेट स्थित मस्जिद के पास मौजूद है। जिसमें एक युवक स्कूटी लेकर खड़ा हुआ है। तो वही उस स्कूटी के ऊपर खड़ा होकर दूसरा युवक मस्जिद की दीवार पर पेंट से जय श्री राम लिख रहा है तो वही उसी के साथ मौजूद आधा दर्जन के करीब राम भक्तों में से एक राम भक्त युवक अपने साथी के हाथों में मोबाइल थमा कर वीडियो बनाते हुए जय श्री राम जय श्री राम चलो अयोध्या धाम बोलते हुए कह रहा है कि यह हमारे लिए बहुत ही गौरवान्वित ओर सौभाग्यशाली कर देने वाली बात है कि हमें अपने सामने भव्य राम मंदिर देखने को मिल रहा है। जिसके चलते अलीगढ़ सहित पूरे देश के अंदर 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले श्री राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है। यही वजह है कि अलीगढ़ स्वयंसेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी ओर हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं सहित युवा कार्यकर्ता अलीगढ़ मे लेखन का काम करते हुए जगह-जगह दीवारों पर श्री राम, जय राम, जय जय राम चलो अयोध्या धाम 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। इसी को लेकर भारतीय जनता पार्टी समेत स्वयं सेवक संघ और हिंदूवादी संगठनों के लोग श्री राम मंदिर के उद्घाटन में पहुंचने को लेकर जगह-जगह पर तैयारी में लगे हुए हैं। वहीं उसके द्वारा कहा गया कि 30 दिसंबर को पूरे अलीगढ़ के अंदर 10000 की संख्या के साथ भगवा रंग में जागरूकता बाइक रैली निकाली जाएगी। तो वही मस्जिद की दीवार पर जय श्री राम लिखते हुए राम भक्तों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों में एक बार फिर आक्रोश पनप गया है।

ये भी पढ़े: स्कूल से घर लौट रही छात्रा से रिक्शा चालक ने किया दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज
 

Also Read