एयर इंडिया के विमान में बम की सूचना : अयोध्या में कराई गई इमरजेंसी लैंडिग, CISF टीम मौके पर पहुंची

UPT | एयर इंडिया फ्लाइट

Oct 15, 2024 17:21

एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट को बम की धमकी मिली। महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग। पिछले सप्ताह भी मुंबई से उड़ान भरने वाली एक एयर इंडिया फ्लाइट को बम की धमकी मिली थी।

Ayodhya News : एक बार फिर एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान को बम की धमकी मिली है। जयपुर से भरी थी उड़ान अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग। फ्लाइट में 139 यात्री सवार थे। सूचना मिलते ही CISF के जवान अयोध्या एयरपोर्ट पहुंच गए। पिछले हफ्ते भी मुंबई से उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में बम की धमकी मिली थी।


बम की सूचना 
एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट ने जब जयपुर से उड़ान भरी तो एक धमकी भरा संदेश मिला। जिसमें बम होने की जानकारी दी गई थी। फ्लाइट को तुरंत अयोध्या में उतारा गया। वहां पहुंचने के बाद CISF के जवानों ने फ्लाइट को अपने कब्जे में ले लिया। फ्लाइट में 139 यात्री सवार थे, उन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। उन्हें रनवे से करीब 200 मीटर दूर बैठाया गया। विमान की सुरक्षा जांच चल रही है और एयरपोर्ट की सभी गतिविधियां रोक दी गई हैं। सुरक्षा बलों ने फ्लाइट की तलाशी शुरू कर दी है। एयरपोर्ट के डिप्टी डायरेक्टर ने पुष्टि की है कि उन्हें धमकी भरा संदेश मिला है, हालांकि अभी तक बम नहीं मिला है, तलाशी अभियान जारी है।

ये भी पढ़ें : बहराइच हिंसा : मृतक रामगोपाल की पत्नी ने सीएम योगी से की ये मांग, छह माह पहले ही हुई थी शादी

यात्री अनुभव और प्रतिक्रिया
फ्लाइट में सफर कर रहे यात्रियों ने घटना के बारे में जानकारी दी। जयपुर के एक यात्री अभिषेक ने बताया कि फ्लाइट ने 12:25 बजे जयपुर से उड़ान भरनी थी लेकिन यह 10 मिनट की देरी से उड़ी। अयोध्या में लैंडिंग के बाद यात्रियों को लगभग 30 मिनट तक विमान के अंदर ही बैठाए रखा गया। इसके बाद सुरक्षा बलों ने सभी यात्रियों को विमान से बाहर निकाला और उन्हें सुरक्षित दूरी पर बैठाया गया। यात्रियों को लगभग 1.5 घंटे से हवाई पट्टी के किनारे पर रखा गया है।

ये भी पढ़ें : यूपी की 9 सीटों पर होगा उपचुनाव : इलेक्शन कमीशन ने घोषित की तारीख, जानिए कब है वोटिंग और किस दिन काउंटिंग

पहले भी मिली थी धमकी
पिछले सप्ताह भी मुंबई से उड़ान भरने वाली एक एयर इंडिया फ्लाइट को बम की धमकी के चलते दिल्ली डायवर्ट किया गया था। इसके अलावा मुंबई से जेद्दा और मस्कट जा रही दो इंडिगो फ्लाइट्स को भी बम की धमकी के कारण आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी थी।

Also Read