Amethi News : प्रेमिका के पति की हत्या के लिए दी सुपारी, वारदात से पहले शिकंजे में कांट्रैक्ट किलर

UPT | एसटीएफ टीम के हत्थे चढ़ा कांट्रैक्ट किलर।

Jul 04, 2024 09:38

उत्तर प्रदेश की अमेठी जिले में लखनऊ एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है। एसटीएफ ने एक युवक की हत्या की योजना बना रहे सुपारी किलर समेत दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हुए अभियुक्तों के

Amethi News : उत्तर प्रदेश की अमेठी जिले में लखनऊ एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है। एसटीएफ ने एक युवक की हत्या की योजना बना रहे सुपारी किलर समेत दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हुए अभियुक्तों के पास से 50 जिंदा कारतूस, दो मोबाइल फोन और 520 रुपए की नकदी बरामद हुई है।

ऐसे आए शिकंजे में
मामला मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र का है। जहां एसटीएफ लखनऊ को सूचना मिली कि मुसाफिरखाना थाना क्षेत्र के जाखा चौराहा स्थित राहुल ट्रेडर्स के पास दो व्यक्ति मौजूद हैं, जो किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। उनके पास बड़ी मात्रा में अवैध कारतूस हैं। सूचना पर एसटीएफ की टीम हरकत में आ गई और मौके पर पहुंचकर दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए दोनों अभियुक्तों के पास से पुलिस ने 50 जिंदा कारतूस, दो मोबाइल फोन और 520 रुपये बरामद किए हैं।

प्रेमिका की शादी होने से परेशान था
एसटीएफ की पूछताछ में एक अभियुक्त अनिल गुप्ता ने बताया कि उसकी प्रेमिका की शादी लगभग पांच महीने पहले ख्वाजापुर, थाना कुड़वार सुलतानपुर में हुई है। प्रेमिका की शादी हो जाने के बाद वह काफी परेशान रहने लगा था। प्रेमिका के पति की हत्या करके प्रेमिका को पाना चाहता था। इसी बीच, उसकी मुलाकात हत्या के आरोप में जेल के बंद भददौर निवासी राहुल सिंह के भाई संजय सिंह यादव से हुई। संजय सिंह भी हत्या का आरोपी है और वह हाल ही में जेल से छूटकर आया है। अनिल ने संजय यादव से अपनी बात बताई। संजय सिंह यादव ने अनिल से कहा कि तुमको भारी मात्रा में कारतूस खरीदना होगा। इस बात पर अनिल गुप्ता तैयार हो गया। 

पांच लाख में ली थी सुपारी
अनिल गुप्ता से पांच लाख रुपये में हत्या का सौदा तय हुआ, जिसमें 80 हजार रुपये पहले देना था। इन रुपये से कारतूस और असलहा खरीदना था। बाकी 4 लाख 20 हजार रुपये हत्या के बाद देना था। गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों पर मुसाफिरखाना कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसटीएफ के हत्थे चढ़ा शातिर अपराधी संजय सिंह यादव पर हत्या समेत कई आपराधिक मामलों दर्ज हैं।

Also Read