Ayodhya News : संदिग्ध परिस्थितियों में युवती ने की खुदकुशी, पुलिस कर रही मामले की जांच

UPT | अयोध्या।

Jul 06, 2024 21:53

संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की मौत का मामला शनिवार को प्रकाश में आया है। युवती का शव घर के कमरे में छत की हुक से फांसी के फंदे से लटका मिला मिला है। परिवार के लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस के मुताबिक युवती ने आत्महत्या की है। घटना थाना पूराकलंदर के अंतपुर गांव के मजरे शिवनंदन पुरवा गांव की है

Short Highlights
  • 3 दिसंबर को युवती की होनी थी शादी, पुलिस को आत्महत्या का अंदेशा
  • थाना पूराकलंदर के अंतपुर मजरे शिवनंदन पुरवा गांव का मामला

Ayodhya News : संदिग्ध परिस्थितियों में युवती की मौत का मामला शनिवार को प्रकाश में आया है। युवती का शव घर के कमरे में छत की हुक से फांसी के फंदे से लटका मिला मिला है। परिवार के लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस के मुताबिक युवती ने आत्महत्या की है। घटना थाना पूराकलंदर के अंतपुर गांव के मजरे शिवनंदन पुरवा गांव की है। स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम कराने के लिए भेजा है।

जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत अंतपुर मजरा शिवनंदन का पुरवा थाना पूरा कलंदर जनपद अयोध्या की 26 वर्षीय श्रीमती पुत्री कन्हैया लाल यादव पूर्वाहन लगभग 10:45 बजे अपने घर के कमरे में रस्सी से गले में फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। छोटी बहन रेखा जब कमरे की तरफ गई तो बड़ी बहन श्रीमती छत की हुक से रस्सी के फंदे पर शव लटका हुआ देखा। जिसकी चीख सुनकर परिवार और आसपास के लोग जुट गया। आत्महत्या की जानकारी होते ही पूरे गांव के लोग जुट गए। किसी ने सूचना पूरा कलन्दर थाने पर दे दी। सूचना पर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने विधिक कार्रवाई शुरू की।

खाना बनाते समय पेट दर्द की बात कहकर आराम करने गई थी युवती 
परिवार वालों के मुताबिक शनिवार सुबह करीब 09:30 बजे खाना बनाने के बाद श्रीमती अपनी छोटी बहन रेखा से पेट में गैस बनने और उल्टी होने की बात कहकर नींबू पानी पीने लगी। कुछ समय बाद घर से लगभग 100 मीटर पर बने दूसरे घर में आराम करने की बात कह कर गई थी। जिसके बाद करीब 10:45 बजे उसका शव फांसी के फंदे से लटका उसकी छोटी बहन ने देखने के बाद चीखने चिल्लाने लगी। लोगों के मुताबिक मृतका की शादी दिसंबर माह में अचारी का सगरा थाना क्षेत्र कोतवाली अयोध्या में होने वाली थी। जिसे लेकर तरह तरह की चर्चाएं है। फिलहाल शनिवार देर शाम तक पूरा कलन्दर थाने पर परिवार वालों की तरफ से किसी प्रकार की शिकायत या तहरीर नहीं दी गई है। पुलिस के मुताबिक कोई तहरीर न दिए जाने के कारण अभियोग पंजीकरण की कार्रवाई नहीं की जा सकी है।

Also Read