Ayodhya News : पहले लव फिर हुए लिव इन, अब युवक का दूसरी जगह विवाह तय, प्रेमिका ने दर्ज कराया मुकदमा

UPT | प्रतीकात्मक फोटो।

Jul 07, 2024 18:35

देवकाली क्षेत्र में रहने वाली एक दलित दिव्यांग शिक्षिका ने एक युवक के खिलाफ बिना सहमति गर्भपात कराने की शिकायत दर्ज कराई है। यह शिकायत कई वर्षों तक लिव इन रिलेशन में रह रही महिला ने युवक का विवाह तय होने

Short Highlights
  • दिव्यांग युवती इंटर कॉलेज में है शिक्षक, पड़ोस में रहता था प्रेमी
  • बिना सहमति गर्भपात कराने और एससी एसटी एक्ट के तहत केस

Ayodhya News : सात साल तक लिव इन रिलेशन में रहने वाली इंटर कॉलेज की शिक्षिका ने पार्टनर पर एससीएसटी व बिना सहमति गर्भपात का मुकदमा दर्ज कराया है। मामला नगर कोतवाली अयोध्या के देवकाली क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक देवकाली क्षेत्र में रहने वाली एक दलित दिव्यांग शिक्षिका ने एक युवक के खिलाफ बिना सहमति गर्भपात कराने की शिकायत दर्ज कराई है। यह शिकायत कई वर्षों तक लिव इन रिलेशन में रह रही महिला ने युवक का विवाह तय होने और सगाई की जानकारी पर दर्ज कराई है। पुलिस ने मामले की जाँच-पड़ताल शुरू कर दी है।

सूर्यकुंड मंदिर में शादी कर पति-पत्नी बनकर रहने का लगाया आरोप 
नगर कोतवाली में दलित दिव्यांग महिला शिक्षक ने तहरीर देकर बताया है कि वह मकबरा क्षेत्र स्थित एक इंटर कालेज में पढ़ाती है। सात वर्ष पूर्व उसका अपने पड़ोसी दिव्यांग युवक रितेश शर्मा से प्रेम हो गया और वर्ष 2017 के नवंबर माह में रितेश ने उससे सूर्यकुंड मंदिर में शादी की तथा पति-पत्नी की तरह रहने लगे। अक्टूबर 2020 में चार माह की गर्भवती होने पर सार्वजनिक शादी न होने का वास्ता देकर गर्भपात करा दिया। मई 2020 में भी इसको दोहराया गया और शादी का आश्वासन दिया जाता रहा। अपनी कमाई से उसने परिवार और पढ़ाई का खर्चा चलाया, लेकिन नौकरी लगने के बाद रितेश के परिवार ने उसका रिश्ता तय कर दिया और सगाई भी कर दी तथा जुलाई माह में ही शादी की तिथि तय की है। जिससे उसकी जिंदगी बर्बाद होने का खतरा खड़ा हो गया है। नगर कोतवाल अश्विनी पांडेय ने बताया कि शिकायत पर बिना सहमति गर्भपात कराने और एससी/एसटी एक्ट के तहत नामजद रिपोर्ट दर्ज कर मामले की विवेचना कराई जा रही है।

Also Read