Amethi News : कांग्रेस की योजनाओं का ही नाम बदल कर भाजपा बता रही है अपना : पूर्व एमएलसी दीपक सिंह

UPT | पूर्व एमएलसी दीपक सिंह

Apr 09, 2024 18:03

स्टार प्रचारक व पूर्व एमएलसी दीपक सिंह ने मंगलवार को केंद्रीय कांग्रेस कार्यलय गौरीगंज मे कांग्रेस न्याय घोषणा पत्र को लेकर मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि मनमोहन सरकार ने बेरोजगारी दूर करने के लिए मनरेगा लागू…

Amethi News : राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने के संकेत के बाद अमेठी में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने भाजपा और स्मृति ईरानी को घेरने में कोई कोरकसर नहीं छोड़ रहे हैं। अभी दो दिन पहले कांग्रेस के पूर्व एमएलसी दीपक सिंह ने स्मृति ईरानी के गोद लिए हुए गाँव में जाकर स्मृति इरानी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि सुजान पुर गांव में पिछले 5 सालों में कोई विकास नहीं हुआ है और आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में दीपक सिंह ने भाजपा और स्मृति ईरानी पर जमकर निशाना साधा और कहा कांग्रेस की योजनाओं का नाम बदल कर भाजपा अपना बता रही है। केंद्रीय मंत्री व अमेठी सांसद को झूठ की चलती फिरती दुकान बताते हुए कहा कि कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व पांच सालों में हुए विकास का धरातल पर देखेगा।

मनमोहन सरकार ने बेरोजगारी दूर करने के लिए मनरेगा लागू किया
स्टार प्रचारक व पूर्व एमएलसी दीपक सिंह ने मंगलवार को केंद्रीय कांग्रेस कार्यालय गौरीगंज मे कांग्रेस न्याय घोषणा पत्र को लेकर मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि मनमोहन सरकार ने बेरोजगारी दूर करने के लिए मनरेगा लागू किया।आवास विहीन गरीबों के लिए इंदिरा आवास, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, निर्मल भारत अभियान, गैर संगठित लोगों सहित बुजुर्गों को पेंशन योजना, विधवाओं के लिए विधवा पेंशन लागू किया गया है। युवाओं को रोजगार पाने योग्य बनाने के लिए कौशल विकास, किसानों के लिए नल कूप, खाद्य सुरक्षा कानून के तहत राशन की उपलब्धता, गांवों में बच्चों व माताओं की देखभाल व कुपोषण से निपटने के लिए आंगनबाड़ी केंद्र खोले गए। उन्होंने कहा कि लोगों को स्वस्थ्य रखने के लिए हर तरह के टीकाकरण शुरू कराया था।

मार्गों पर बड़े बड़े गड्ढे होने से ग्रामीणों को हो रही परेशानी
सांसद द्वारा गोद लिए गांव सुजानपुर के पांच साल का व्योरा भी मीडिया के सामने रखते हुए पूर्व एमएलसी ने कहा कि सांसद निधि से कोई भी जल निकासी की नली, हैंडपंप, सोलर लाइट एवं विद्युतीकरण आदि का कार्य नहीं कराया है। गांव में आने जाने के लिए बने मार्गों पर बड़े बड़े गड्ढे हैं। जिससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्मृति ने झूठ की बुनियाद पर जो विकास की दीवार खड़ी किया है। आने वाले चुनाव में अमेठी की जनता सबक सिखाएगी।और उन्होंने आगे कहा कि इस गांव में बनवाए गए 75 फीसद शौचालय क्रियाशील नहीं है। वृद्धावस्था पेंशन, निराश्रित महिला पेंशन,राशन कार्ड, दिव्यांग पेंशन, आंगनबाड़ी केंद्र व बारात घर का निर्माण नही कराया गया है। इतना ही नहीं गोद लिए गांव में सीसी रोड नहीं बनवा सकी हैं।

Also Read