Amethi News : गर्मी का कहर, ट्रेन में यात्रा कर रहे तीन यात्रियों की मौत, जानें पूरी खबर... 

UPT | अस्पताल में मृत यात्री के साथ आरपीएफ के जवान।

Jun 17, 2024 13:46

उत्तर प्रदेश की अमेठी में भीषण गर्मी का कहर देखने को मिला है। निहालगढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म नम्बर 2 पर ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्री की हालत बिगड़ी गई। आरपीएफ ने यात्री को इलाज के लिए अस्पताल भेजा, जहां...

Amethi News : उत्तर प्रदेश की अमेठी में भीषण गर्मी का कहर देखने को मिला है। निहालगढ़ रेलवे स्टेशन के प्लेट फार्म नम्बर 2 पर ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्री की हालत बिगड़ी गई। आरपीएफ ने यात्री को इलाज के लिए अस्पताल भेजा, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बिहार से दिल्ली जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन में 2 यात्रियों की तबियत खराब होने की सूचना यात्रियों ने कंट्रोल रूम को दी। निहालगढ़ रेलवे स्टेशन पर दोनों यात्रियों को आरपीएफ़ के सिपाहियों ट्रेन से उतारकर जगदीशपुर सीएचसी भेजा, जहां डॉक्टरों ने एक यात्री को मृत घोषित कर दिया। दूसरे यात्री को ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। लेकिन, रास्ते दूसरे यात्री ने भी दम तोड़ दिया। 

वाराणसी के राजेंद्र पटेल ने दम तोड़ा
जानकारी के मुताबिक, निहालगढ़ रेलवे स्टेशन पर रविवार की शाम वाराणसी के चौबेपुर निवासी राजेंद्र पटेल (58) किसी ट्रेन की प्रतीक्षा कर रहे थे। शाम करीब सात बजे वह अचानक बेहोश होकर बेंच पर गिर पड़े। राजेंद्र को गिरा देख पास में मौजूद यात्रियों ने मामले की सूचना आरपीएफ को दी। आरपीएफ के जवानों ने राजेंद्र को सीएचसी पहुंचाया। सीएचसी में मौजूद डॉक्टरों ने राजेंद्र को मृत घोषित कर दिया। राजेंद्र की मौत के बाद आरपीएफ निरीक्षक ने मामले की सूचना परिजनों के साथ ही पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। 
 
जीआरपी ने यात्रियों को अस्पताल भेजा
बिहार से दो यात्री श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली जा रहे थे। जैसे ही ट्रेन सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन से रवाना हुई, दोनों यात्रियों की तबियत बिगड़ने लगी। ट्रेन पर बैठे अन्य यात्रियों ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। निहालगढ़ रेलवे स्टेशन पर दोनों यात्रियों को ट्रेन से उतारकर एम्बुलेंस की मदद से दोनों को जगदीशपुर सीएचसी भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने एक यात्री को मृत घोषित कर दिया। दूसरे को इलाज के लिए ट्रामा सेन्टर रेफर कर दिया। लेकिन, रास्ते में ही दूसरे भी यात्री की मृत्यु हो गई।

बिहार और फरीदाबाद के मुसाफिरों की मौत
मृतक यात्रियों की पहचान बिहार के शेखपुर जिले के गंगौर कोटवा निवासी सीताराम वर्मा (61) के रूप में हुई है। वह रविवार को श्रमजीवी एक्सप्रेस के एस-4 में आरक्षित टिकट पर यात्रा कर रहे थे। इसी ट्रेन के जनरल कोच में हरियाणा के फरीदाबाद में काम करने वाले अशोक कुमार के रूप में हुई है। आरपीएफ के जवानों ने यात्रियों की पहचान होने के बाद मामले की सूचना परिजनों के साथ पुलिस को भी दी। आरपीएफ निरीक्षक राधेश्याम ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से मौत कारण स्पष्ट होगा। उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

Also Read