अयोध्या पुलिस की त्वरित कार्रवाई : विदेशी श्रद्धालुओं का खोया बैग लौटाया, रामलला के दर्शन का सपना साकार

UPT | बांग्लादेश से आए श्रद्धालुओं को वापस मिला बैग

Jul 04, 2024 16:33

अयोध्या पुलिस ने बांग्लादेश से अयोध्या रामलला के दर्शन करने आए विदेशी श्रद्धालुओं का ई-रिक्शा में छूटा सामान ढूंढ़कर वापस किया। विदेशी श्रद्धालुओं ने अयोध्या पुलिस की तारीफ करते हुए...

Short Highlights
  • बांग्लादेश से रामलला के दर्शन को टीम के साथ आए हैं कार्तिक का बैग ई-रिक्शा में छूटा
  • बैग में सभी सामान सुरक्षित, जिसमें तीनों के पासपोर्ट, पैसे और महत्वपूर्ण कागजात थे

Ayodhya News : रामनगरी अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए बांग्लादेश से आए तीन श्रद्धालुओं में से एक का बैग ऑटो में छूट गया तो वह परेशान हो गया। रामलला के दर्शन करने के लिए बुधवार को बांग्लादेश से आए कार्तिक चंदन कहार, दालिम मजूमदार और खुकू रानी मजूमदार नामक तीन श्रद्धालु अयोध्या पहुंचे। लता मंगेशकर चौक पर ई-रिक्शा से उतरते समय, अनजाने में उनका एक  बैग वहीं छूट गया। इस बैग में न केवल 18,000 बांग्लादेशी टका थे, बल्कि तीनों के पासपोर्ट और अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेज भी थे। जब उन्हें इस बात का एहसास हुआ, तो वे बेहद परेशान हो गए। वे तुरंत नयाघाट पुलिस चौकी पहुंचे और अपनी समस्या बताई। उस समय वहां पुलिस अधीक्षक नगर मौजूद थे। उन्होंने तत्काल कार्रवाई करते हुए उपनिरीक्षक वीरेंद्र कुमार और आरक्षी अजय कुमार को बैग की खोज में लगा दिया।

बैग में सभी सामान सुरक्षित मिले
पुलिस टीम ने श्रद्धालुओं द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर ई-रिक्शा चालक की तलाश शुरू की। कुछ घंटों की मेहनत के बाद, उन्होंने ई-रिक्शा चालक को खोज निकाला और खोया हुआ बैग भी बरामद कर लिया। बैग में सभी सामान सुरक्षित मिले, जिसमें तीनों के पासपोर्ट, 18,000 टका और अन्य महत्वपूर्ण कागजात शामिल थे।

बैग पाकर खुश हुए श्रद्धालु
जब पुलिस ने उन्हें उनका बैग लौटाया, तो तीनों श्रद्धालुओं की खुशी का ठिकाना न रहा। उन्होंने अयोध्या पुलिस की तत्परता और ईमानदारी की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि पुलिस की इस त्वरित कार्रवाई ने न केवल उनका सामान बचाया, बल्कि उनके तीर्थ यात्रा के सपने को भी साकार किया।

Also Read