Barabanki News : प्रसिद्ध मजीठा मेले की तैयारियां शुरू, 20 जुलाई को राज्यमंत्री करेंगे उद्घाटन...

UPT | प्रदेश के मंत्री 20 जुलाई को करेंगे मजीठा मेले का उद्घाटन।

Jul 04, 2024 15:00

बाराबंकी ब्लॉक के मजीठा स्थित पौराणिक नाग देवता का मेला 20 जुलाई से प्रारंभ हो रहा है। प्रदेश के खाद एवं रसद राज्यमंत्री सतीश चंद्र शर्मा मेले का उद्घाटन करेंगे। मेला कमेटी के पदाधिकारियों ने...

Barabanki News : बाराबंकी ब्लॉक के मजीठा स्थित पौराणिक नाग देवता का मेला 20 जुलाई से प्रारंभ हो रहा है। प्रदेश के खाद एवं रसद राज्यमंत्री सतीश चंद्र शर्मा मेले का उद्घाटन करेंगे। मेला कमेटी के पदाधिकारियों ने बैठक कर तैयारियों को अंतिम रूप दिया। 

तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी कमेटी
गुरु पूर्णिमा से पौराणिक नाग देवता का मेला शुरू होगा। यह एक महीने नाग पंचमी तक चलेगा। मेले में जिले के अलावा दूरदराज़ से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने के कारण महीनों से मेला कमेटी तैयारी शुरू कर देती है। मंदिर परिसर की रंगाई पुताई, पेयजल आपूर्ति दुरुस्त कराने के अलावा साफ सफाई का कार्य कई दिनों से चल रहा है। तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए मेला कमेटी के पदाधिकारियों ने कमेटी के व्यवस्थापक प्रबंधक देवकी नंदन वर्मा की मौजूदगी में बैठक की। बैठक में यह तय हुआ कि 20 जुलाई को मेले का समारोहपूर्वक उद्घाटन होगा। इसके बाद 21 जुलाई गुरु पूर्णिमा से मेला प्रारंभ हो जाएगा।

सुरक्षा में तैनात रहेगी पुलिस
एक महीने तक चलने वाले मेले का 20 जुलाई को उद्घाटन राज्यमंत्री सतीश चंद्र शर्मा करेंगे। प्रबंधक ने बताया कि मेले को शांति से संपन्न कराने में प्रशासन तथा पुलिस का पूर्ण सहयोग रहता है। श्रद्धालुओं के मंदिर तक पहुंचने और दर्शन के बाद बाहर निकलने के लिए अलग-अलग मार्गों की व्यवस्था निर्धारित कर दी गई है। सुरक्षा की दृष्टि से मार्गों पर बैरिकेडिंग कराई जाएगी।

Also Read